class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सारे दुखिया भाजपा द्वारे

आजकल हर कोई भाजपा में शामिल हो रहा है। पहले अमूमन नेता एक को छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल होते थे, लेकिन भाजपा में शामिल होने का ऐसा फैशन चल पड़ा है कि  खिलाड़ी, अभिनेता, गायक, डॉक्टर, सब भाजपा में शामिल हो रहे हैं। मैंने तो यहां तक सुना है कि गायें और उत्तर प्रदेश के चुनाव के बाद भैंसें भी भाजपा में शामिल हो रही हैं। यह भी सुना है कि कुछ लोगों को भाजपा में शामिल करने का कार्यक्रम इस्लिए मुल्तवी करना पड़ा, क्योंकि भाजपा में शामिल होते समय जो केसरिया रंग की शॉल ओढ़ाई जाती है, बाजार में उसकी कमी हो गई थी।
नेता जाने कहां-कहां से आकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। सब अपने-अपने भ्रष्टाचार और घोटालों की गठरी को पुरानी पार्टियों में छोड़कर साफ तन-मन और चाल-चरित्र के साथ भाजपा में शामिल हो रहे हैं। जैसे तमाम नालों, नालियों का पानी गंगा में पहुंचकर पवित्र हो जाता है या सारा धन नोटबंदी में डुबकी लगाकर सफेद हो गया, वैसे ही भाजपा में डुबकी लगाकर सारे नेता शुद्ध हो रहे हैं। पहले इस तरह लोग कांग्रेस में जाया करते थे, अब भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं में सबसे ज्यादा कांग्रेस वाले हैं।

भाजपा में शामिल होने के लिए तमाम नेताओं के पास तमाम कारण हैं। युवा नेताओं को शिकायत है कि उनकी पार्टी में युवाओं की पूछ नहीं है, इसलिए वे भाजपा में शामिल हो रहे हैं। बुजुर्ग नेताओं को शिकायत है कि उनकी पार्टी में बुजुर्गों का सम्मान नहीं हो रहा, इसलिए वे भाजपा में शामिल हो रहे हैं। मोटे नेताओं को शिकायत है कि मोटों की पूछ नहीं है, दुबलों को शिकायत है कि दुबलों की पूछ नहीं है। एक नेता ने भाजपा में शामिल होने का कारण यह बताया कि उनकी पार्टी भाजपा से प्रभावशाली ढंग से नहीं लड़ रही, इसलिए वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं।
हर कोई कह रहा है कि वह देशहित के लिए काम करने की खातिर बिना किसी स्वार्थ के शामिल हो रहा है। अब यदि हर कोई ऐसा ही कह रहा है, तो ऐसा ही होगा, आखिर सारे नेता झूठ तो नहीं बोलेंगे। पवित्र होने की ऐसी इच्छा धन्य हो!

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bjp leader fashion sportsman actor singer doctor
From around the web