फोटो गैलरी

Hindi Newsफैसला : शराब पीने वालों के घर न बेटी देंगे और न लेंगे

फैसला : शराब पीने वालों के घर न बेटी देंगे और न लेंगे

शराब पीने वालों के घर न बेटी देंगे और न ही ऐसे घरों की बेटियों से अपने बेटों की शादी करेंगे। यह संकल्प नावाडीह प्रखंड के आदर्श पंचायत के खरपिटो गांव में लिया गया। सोमवार को स्वयं सहायता समूह की...

फैसला : शराब पीने वालों के घर न बेटी देंगे और न लेंगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 15 May 2017 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

शराब पीने वालों के घर न बेटी देंगे और न ही ऐसे घरों की बेटियों से अपने बेटों की शादी करेंगे। यह संकल्प नावाडीह प्रखंड के आदर्श पंचायत के खरपिटो गांव में लिया गया। सोमवार को स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने मानसा मंदिर परिसर में बैठक कर पंचायत के सभी गांव-मुहल्लों को शराब मुक्त गांव बनाने का संकल्प लेते जागरुकता रैली निकाली। शराब बेचने और पीने वालों को चिह्नित कर ग्राम पंचायत में दंडित करने की घोषणा की।

रैली खरपिटो दलित टोला, नायक टोला, प्रजापति टोला बादही, तुरी टोला, कुडपनिया, आरगामो आदि गांवों का भ्रमण करते हुए निकली। नारे लगाए गए- जो हुआ नशे का शिकार उसका उजड़ा घर-परिवार, दारू पीकर नाच रहा है- मौत को बुला रहा है, शराब का सेवन बंद करो-स्वच्छ समाज का निर्माण करो, शराबियों के घर ना बेटी देंगे-ना ही बेटी लेंगे। महिला समिति की अध्यक्ष आशा देवी ने कहा कि रैली के माध्यम से खरपिटो की जनता को चेतावनी दी जा रही है कि शराब बेचना और पीना बंद करो नहीं तो पकड़े जाने पर पंचायत में दंडित किया जाएगा। इसके बावजूद अंकुश नहीं लगा तो पुलिस प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा।

इस दौरान पूर्व मुखिया नंदलाल नायक, लखन नायक, दयालु रविदास, दिलीप कुमार, संतोष नायक, योगेन्द्र तुरी, केली देवी, मंजू देवी, निरीवा देवी, सोमरी देवी, कांति देवी, निशा देवी, रूपा देवी, मुनिया देवी, मिलवा देवी, रीता देवी, आशा देवी, चमनी देवी, सुकरी देवी, कौशल्या देवी, ममता देवी, कुं ती देवी, प्रिया देवी, पूजा देवी, वीणा देवी आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें