फोटो गैलरी

Hindi Newsजिगर के टुकड़े के नामांकन के लिए सुबह से ही लगी लाइन

जिगर के टुकड़े के नामांकन के लिए सुबह से ही लगी लाइन

डिनोबिली स्कूल सीएमआरआई में एलकेजी के बाद शनिवार को यूकेजी में नामांकन फॉर्म लेने के लिए सुबह से ही लाइन लग गई। यूकेजी में सीमित सीटों के कारण एक ही दिन फार्म देने की घोषणा हुई है। फार्म की कीमत 500...

जिगर के टुकड़े के नामांकन के लिए सुबह से ही लगी लाइन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 03 Dec 2016 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

डिनोबिली स्कूल सीएमआरआई में एलकेजी के बाद शनिवार को यूकेजी में नामांकन फॉर्म लेने के लिए सुबह से ही लाइन लग गई। यूकेजी में सीमित सीटों के कारण एक ही दिन फार्म देने की घोषणा हुई है। फार्म की कीमत 500 रुपए है। नामांकन इंट्रेंस टेस्ट के माध्यम से होगा।

वहीं एलकेजी में नामांकन के लिए 9 सौ से अधिक फार्म की बिक्री हुई है। एक सीट पर 10 से 11 छात्रों ने अपना दावा ठोका है। एलकेजी में लॉटरी के माध्यम से चयन होना है। इस कारण अभिभावकों ने भगवान से मन्नत मांगना शुरू कर दिया है।शुक्रवार को एलकेजी के लिए 150 से अधिक एडमिशन फार्म की बिक्री हुई।

लॉटरी से होगा चयन

एलकेजी में लॉटरी के माध्यम से 80 सीटों पर नामांकन होगा। उसके बाद ईसाई अल्पसंख्यक, सिंफर वार्ड व अन्य वार्ड के लिए जगह आरक्षित रहेगी। तीन दिनों में 900 से अधिक नामांकन फार्म की बिक्री हुई है। एलकेजी में नामांकन के लिए 17 दिसंबर को फार्म जमा होगा। फॉर्म सुबह 8 बजे से 12 बजे तक जमा होगा।

दूसरे स्कूलों में नामांकन फॉर्म बिके

धनबाद पब्लिक स्कूल में नामांकन फार्म की बिक्री हुई। नर्सरी व एलकेजी में छात्र-छात्राओं का नामांकन होगा जबकि यूकेजी में सिर्फ लड़कियों का नामांकन लेने की घोषणा की गई है। संत जेवियर इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार से एडमिशन फार्म मिलना शुरू हो गया है। फॉर्म लेने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर है। रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है। नर्सरी व प्रेप में बिना साक्षात्कार के नामांकन होगा। नर्सरी व प्रेप में सीटों की संख्या 30 है। कक्षा एक से 9 तक प्रत्येक क्लास में लगभग 10 सीटें खाली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें