फोटो गैलरी

Hindi Newsपरिवार के विनाश की कीमत पर हस्तिनापुन नहीं मांग सकते

परिवार के विनाश की कीमत पर हस्तिनापुन नहीं मांग सकते

नीरज सिंह हत्याकांड का आरोप भाई संजीव सिंह पर लगने के बाद बहन किरण सिंह ने फेसबुक पोस्ट किया है। रात साढ़े आठ बजे किरण ने अपने पोस्ट में लिखा है कि हमारी परवरिश इतनी गंदी नहीं हो सकती है कि परिवार के...

परिवार के विनाश की कीमत पर हस्तिनापुन नहीं मांग सकते
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 02:42 AM
ऐप पर पढ़ें

नीरज सिंह हत्याकांड का आरोप भाई संजीव सिंह पर लगने के बाद बहन किरण सिंह ने फेसबुक पोस्ट किया है। रात साढ़े आठ बजे किरण ने अपने पोस्ट में लिखा है कि हमारी परवरिश इतनी गंदी नहीं हो सकती है कि परिवार के विनाश की कीमत पर हस्तिनापुर की मांग करें।

किरण के इस पोस्ट पर 100 से अधिक लाइक और 10 से अधिक कमेंट भी आए हैं। किरण ने अपने माता-पिता की तस्वीर पोस्ट करते हुए साथ में लिखा है कि इनके साये में पले बढ़े हैं हम, जिन्होंने पारिवारिक मूल्यों और आदर्शों की ख़ातिर अपने जीवन से समझौता कर लिया। मेरे पापा ने 14साल की उम्र में ही घर छोड़ दिया था। अपने पारिवारिक ज़िम्मेवारियों का बोझ अपने मासूम कन्धों पर उतनी छोटी उम्र में ही उठा लिया। जिनके लिए उनका परिवार सब कुछ था। मेरी माँ जब शादी कर आयी तो उसने एक साड़ी धो-धो कर पहना। मेरी मां कुंती देवी, जिसने पति और पुत्र का दर्द अपने सीने में दफ़न कर दिया। हमारी ख़ातिर उन्होंने अपने जवान बेटे राजीव के ग़म में वो रोती तो हमसे छुप कर। ऐसे माता और पिता की परवरिश मिली है, जिन्होंने अपने परिवार की ख़ातिर अपने बच्चों की भी नहीं सुनी। जिन्होंने समझाया कि परिवार सर्वोपरि है। हम पाँचों (अब चारो) भाई-बहनों ने भगवान तो नहीं देखा पर सूर्यदेवऔर कुंती जैसे माता-पिता पाकर यही जाना की शायद भगवान ऐसे ही होते होंगे। ऐसे माँ बाप की परवरिश इतनी गंदी नहीं हो सकती की परिवार के विनाश की क़ीमत पर हस्तिनापुर मांगें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें