फोटो गैलरी

Hindi Newsबाजार में केला कांधी हुआ महंगा, छह सौ रुपए तक बिका

बाजार में केला कांधी हुआ महंगा, छह सौ रुपए तक बिका

छठ के बाजार की रौनक शनिवार को देखते ही बन रही थी। कृषि बाजार, हटिया, स्टीलगेट, पुराना बाजार में सुबह से ही खरीदारों की भीड़ रही। सभी बाजार में केले की काफी मांग रही। सभी पूजा के लिए केले की कांधी...

बाजार में केला कांधी हुआ महंगा, छह सौ रुपए तक बिका
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 05 Nov 2016 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

छठ के बाजार की रौनक शनिवार को देखते ही बन रही थी। कृषि बाजार, हटिया, स्टीलगेट, पुराना बाजार में सुबह से ही खरीदारों की भीड़ रही। सभी बाजार में केले की काफी मांग रही। सभी पूजा के लिए केले की कांधी खरीद रहे थे। सुबह केला कांधी का रेट 250 रुपए से खुला जो शाम के चार बजते-बजते छह सौ रुपए तक पहुंच गया। शाम के पांच बजते-बजते कृषि बाजार में तो केला कांधी लोगों को नहीं मिल रहा था। बाहर के बाजार में केले की ऊंची दाम से लोग परेशान दिखें।

खरना के दिन बाजारें में जिस तरह से खरीदारी बढ़ी उसका असर अन्य फलों पर भी दिखा। बाजार में संतरे के भाव में उछाल आया और यह 100 रुपए किलो तक बिका। जो संतरा एक दिन पहले 60 रुपए किलो था उसे लोग 100 रुपए के दामों में खरीदा। रविवार को भी फलों की खरीदारी होगी। छठ पूजा बाजार का आखरी दिन होने की वजह से व्यापारियों ने रात भी दूसरे जगहों से माल मंगवाया। सुबह छह बजे से ही बाजार में विभिन्न तरह के फल बिकने शुरू हो जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें