फोटो गैलरी

Hindi Newsसड़क चौड़ीकरण के लिए पेड़ों की कटाई शुरू

सड़क चौड़ीकरण के लिए पेड़ों की कटाई शुरू

श्रमिक चौक-बरवाअड्डा सड़क चौड़ीकरण की कवायद शुरू हो गयी थी। प्रथम चरण में सड़क चौड़ीकरण की जद में आने वाले पेड़ों की कटाई शुरू की गयी है। अधिकारियों की मानें तो जल्द ही सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू कर...

सड़क चौड़ीकरण के लिए पेड़ों की कटाई शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 06 Feb 2017 02:21 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रमिक चौक-बरवाअड्डा सड़क चौड़ीकरण की कवायद शुरू हो गयी थी। प्रथम चरण में सड़क चौड़ीकरण की जद में आने वाले पेड़ों की कटाई शुरू की गयी है। अधिकारियों की मानें तो जल्द ही सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू कर दिया जाएगा। पथ निर्माण और वन विभाग के सर्वे के अनुसार सड़क के चौड़ीकरण के दौरान सड़क के किनारे लगे 413 पेड़ों को हटाया जाना है। इन पेड़ों को हटाने के एवज में विभाग को 2065 पौधे लगाने हैं। इसपर 52 लाख रुपया खर्च आएगा। पौध लगाने का काम वन विभाग करेगी। पथ निर्माण विभाग उसे राशि देगा।

श्रमिक चौक से बरवाअड्डा मुख्य मार्ग की टू लेन सड़क को फोर लेन करने की योजना है। 5.5 किलोमीटर लंबी इस सड़क की औसत चौड़ाई फिलहाल 10 मीटर है। इसे बढ़ाकर 20 मीटर किया जाना है, जिसमें दो मीटर का डिवाइडर भी होगा। इस पूरी योजना पर 35 करोड़ रुपए की है। सड़क चौड़ीकरण का मुख्य उद्देश्य बरटांड़ से रांनीबांध तक लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति देना है। बस स्टैंड के पास हर दिन भयंकर जाम लगता है और लोग परेशान होते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें