फोटो गैलरी

Hindi Newsधनबाद: 27 वार्डों में प्रॉपर्टी टैक्स घटेगा

धनबाद: 27 वार्डों में प्रॉपर्टी टैक्स घटेगा

कोल बियरिंग एरिया के 27 वार्डों में प्रॉपर्टी टैक्स (होल्डिंग) घटाने की तैयारी नगर निगम ने शुरू कर दी है। बुधवार को नगर निगम बोर्ड की बैठक में बीसीसीएल क्षेत्र के पार्षदों ने यह मुद्दा उठाया।...

धनबाद: 27 वार्डों में प्रॉपर्टी टैक्स घटेगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Feb 2017 10:00 AM
ऐप पर पढ़ें

कोल बियरिंग एरिया के 27 वार्डों में प्रॉपर्टी टैक्स (होल्डिंग) घटाने की तैयारी नगर निगम ने शुरू कर दी है। बुधवार को नगर निगम बोर्ड की बैठक में बीसीसीएल क्षेत्र के पार्षदों ने यह मुद्दा उठाया। पार्षदों की मांग पर मेयर की ओर से राज्य सरकार के पास एक पत्र भेजा जा रहा है, जिसमें कोल बियरिंग एरिया के लिए अलग रेंटल वैल्यू लगाने का आग्रह किया जाएगा। राज्य सरकार से मंजूरी मिलते ही इसे धनबाद में लागू कर दिया जाएगा।

मेयर ने प्रेसवार्ता कर टैक्स को लेकर लोगों के बीच फैली गलफहमियों को दूर किया। मेयर ने कहा कि पहली बार अमीर और गरीब से अलग-अलग टैक्स लिया जा रहा है। सड़कों की चौड़ाई के हिसाब से टैक्स लिया जा रहा है। निगम की ओर से कोई टैक्स नहीं लिया जा रहा है। सरकार ने राज्य में जो टैक्स व्यवस्था लागू की है, उसे धनबाद में लागू किया गया।

झरिया-बैंकमोड़ में एक टैक्स सही नहीं

मेयर ने कहा कि एसडीओ द्वारा धनबाद नगर निगम क्षेत्र का एनुअल रेंटल वैल्यू 111 रुपए निकाला गया है। उसे सरकार के पास भेज दिया गया। वहां से जो टैक्स तय हुआ हम वही ले रहे हैं। इसमें निगम की भूमिका कहीं नहीं है। लेकिन बैंकमोड़ व झरिया कोलियरी क्षेत्र का एक एवीआर नहीं होना चाहिए। हमलोग सरकार को पत्र लिखकर इसमें संशोधन की मांग करेंगे। लेकिन तबतक कोल बियरिंग एरिया के लोग भी टैक्स दें। अगर सरकार ने टैक्स कम किया तो उनकी राशि एडजस्ट (समायोजित) की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें