फोटो गैलरी

Hindi Newsलगातार बारिश से ओडिशा में बाढ़ का खतरा

लगातार बारिश से ओडिशा में बाढ़ का खतरा

ओडिशा सरकार ने बैतरणी नदी में बाढ़ के लिए कडी चेतावनी जारी करते हुए राज्य के तीन जिलों में ओडिशा आपदा त्वरित कार्य बल (ओडीआरएएफ) तथा राष्ट्रीय आपदा कार्रवाई बल, एनडीआरएफ को तैनात कर दिया है। जिसके...

लगातार बारिश से ओडिशा में बाढ़ का खतरा
एजेंसीTue, 22 Jul 2014 09:57 AM
ऐप पर पढ़ें

ओडिशा सरकार ने बैतरणी नदी में बाढ़ के लिए कडी चेतावनी जारी करते हुए राज्य के तीन जिलों में ओडिशा आपदा त्वरित कार्य बल (ओडीआरएएफ) तथा राष्ट्रीय आपदा कार्रवाई बल, एनडीआरएफ को तैनात कर दिया है। जिसके टीमें किसी अप्रिय स्थिति में निचले स्थानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजेंगी।
        
बाढ़ की स्थिति पर राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में जल संसाधन विभाग को नदी के तटीय इलाके में गश्ती दल तैनात करने का निर्देश दिया गया।  
        क्योंकि भद्रक और जाजपुर जिलों के जिलाधिकारियों को संभावित बाढ़ से निपटने के लिए सभी इंतजाम करने को कहा गया है। किसी आपात स्थिति में निचले इलाकों में रहने वाले नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने के इंतजाम करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।
        
अधिकारियों ने बताया कि पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से राज्य की सभी प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ गया है जिसके कारण बाढ का खतरा पैदा हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें