सोमवार, 06 जुलाई, 2015 | 06:29 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    लालू की हैसियत महुआ रैली में उजागर, नीतीश को पक्का मारेंगे लंगड़ीः पासवान एयरइंडिया के यात्री ने की खाने में मक्खी की शिकायत  फेसबुक ने 15 साल बाद मां-बेटे को मिलाया  व्हाट्सएप मैसेज से बवाल कराने वाला बीए का छात्र मोहित गिरफ्तार मुरादाबाद: नदी में पलटी जुगाड़ नाव, आठ डूबे, सर्च ऑपरेशन जारी यूपी के रामपुर में दो भाईयों की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी बिहार के हाजीपुर में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, छह गिरफ्तार झारखंड: चतरा के टंडवा में हाथियों ने कई घर तोड़े, खा गए धान बिहार में आंखों का अस्पताल बनाने के लिए इंडो-अमेरिकन्स का बड़ा कदम मुजफ्फरनगर के शुक्रताल में हजारों मछलियां मरीं, संत समाज बैठा धरने पर
माले का राज्य सम्मेलन आज से दरभंगा में
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो First Published:08-04-12 08:41 PM

भाकपा माले का नौवां राज्य सम्मेलन दरभंगा में सोमवार से शुरू होगा। तीन दिवसीय सम्मेलन की शुरुआत दरभंगा राज मैदान में रैली से होगी। रैली के मुख्य वक्ता पार्टी महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य होंगे। रैली का नाम मजदूर किसान एकता रैली रखा गया है, जिसमें मिथिला क्षेत्र के लोगों को आमंत्रित किया गया है। सम्मेलन में पार्टी की नई प्रदेश कार्यकारिणी का चुनाव होगा।

सम्मेलन का मुख्य विषय है- विकास के नीतीश मॉडल का विकल्प तैयार करना। सम्मेलन में भ्रष्टाचार और भूमि सुधार के मोर्चे पर नई रणनीति बनायी जाएगी। पार्टी का एक भी विधायक नहीं होने के कारणों पर भी सम्मेलन में गंभीर मंथन होगा।

इसके पूर्व वर्ष 2008 में बेतिया में राज्य सम्मेलन हुआ था। यह पहला मौका है, जब लगातार दो राज्य सम्मेलन माले उत्तर बिहार में कर रहा है। इसके पीछे उत्तर बिहार में पार्टी की जमीनी पकड़ बनाना मुख्य मकसद है। सम्मेलन में पूरे राज्य से 500 प्रतिनिधि शामिल होंगे।

पार्टी ने सम्मेलन स्थल का नाम बाबा नागाजरुन नगर रखा है। वहीं मंच को कामरेड चन्द्रशेखर और कामरेड भैयाराम यादव को समर्पित किया गया है। पार्टी के कार्यालय सचिव संतोष सहर ने कहा कि राज्य की मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति और उसमें पार्टी की भूमिका पर विस्तृत चर्चा होगी। खासकर लेफ्ट-डेमोक्रेटिक ताकतों की संघर्षशील एकता और आंदोलन पर विचार-विमर्श होगा।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड