सोमवार, 04 मई, 2015 | 00:24 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
रांची के पास नामकूम में ठनका गिरने से दो बच्चों की मौत और आठ घायल।रांचीः डोरंडा कॉलेज के समीप एक वैगनार वैन से टकराई, दो की हालत गंभीर।यूपी: फरेंदा विधानसभा उपचुनाव में सपा की जीत
माले का राज्य सम्मेलन आज से दरभंगा में
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो First Published:08-04-12 08:41 PM

भाकपा माले का नौवां राज्य सम्मेलन दरभंगा में सोमवार से शुरू होगा। तीन दिवसीय सम्मेलन की शुरुआत दरभंगा राज मैदान में रैली से होगी। रैली के मुख्य वक्ता पार्टी महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य होंगे। रैली का नाम मजदूर किसान एकता रैली रखा गया है, जिसमें मिथिला क्षेत्र के लोगों को आमंत्रित किया गया है। सम्मेलन में पार्टी की नई प्रदेश कार्यकारिणी का चुनाव होगा।

सम्मेलन का मुख्य विषय है- विकास के नीतीश मॉडल का विकल्प तैयार करना। सम्मेलन में भ्रष्टाचार और भूमि सुधार के मोर्चे पर नई रणनीति बनायी जाएगी। पार्टी का एक भी विधायक नहीं होने के कारणों पर भी सम्मेलन में गंभीर मंथन होगा।

इसके पूर्व वर्ष 2008 में बेतिया में राज्य सम्मेलन हुआ था। यह पहला मौका है, जब लगातार दो राज्य सम्मेलन माले उत्तर बिहार में कर रहा है। इसके पीछे उत्तर बिहार में पार्टी की जमीनी पकड़ बनाना मुख्य मकसद है। सम्मेलन में पूरे राज्य से 500 प्रतिनिधि शामिल होंगे।

पार्टी ने सम्मेलन स्थल का नाम बाबा नागाजरुन नगर रखा है। वहीं मंच को कामरेड चन्द्रशेखर और कामरेड भैयाराम यादव को समर्पित किया गया है। पार्टी के कार्यालय सचिव संतोष सहर ने कहा कि राज्य की मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति और उसमें पार्टी की भूमिका पर विस्तृत चर्चा होगी। खासकर लेफ्ट-डेमोक्रेटिक ताकतों की संघर्षशील एकता और आंदोलन पर विचार-विमर्श होगा।

 
 
|
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingबेंगलोर के खिलाफ जीत की राह पर लौटना चाहेगी चेन्नई
चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 8 में सोमवार को जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना करने के लिये उतरेगा तो उसकी निगाहें फिर से जीत की राह पर लौटकर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने पर होंगी जबकि विराट कोहली की टीम जीत की लय बरकरार रखने की कोशिश करेगी।