फोटो गैलरी

Hindi Newsएक विवाहिता को फांसी, दूसरी को जलाकर मार डाला

एक विवाहिता को फांसी, दूसरी को जलाकर मार डाला

जनपद में दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने दो विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया। वृंदावन में विवाहिता को दहेज की खातिर फांसी पर लटका...

एक विवाहिता को फांसी, दूसरी को जलाकर मार डाला
Sat, 24 Mar 2012 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद में दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने दो विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया। वृंदावन में विवाहिता को दहेज की खातिर फांसी पर लटका दिया। फरह में आग लगा दी गई। छह दिन तक संघर्ष करने के बाद विवाहिता ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।


फरह के गांव बेरी निवासी सुरेंद्र सिंह की पत्नी शशि 19 मार्च को संदिग्ध परिस्थिति में झुलस गई। ससुरालीजन उसे स्वर्ण जयंती अस्पताल लेकर आए। यहां से उसे आगरा रेफर कर दिया गया।

शशि के मायके पक्ष के लोग भी आ गए। पिता नरेंद्र सिंह निवासी लड़ौती फरीदाबाद उसे दिल्ली उपचार को ले जा रहे थे। दिल्ली जाते समय उसकी रास्ते में मौत हो गई। परिजन शव को लेकर मथुरा आ गए। थाना फरह पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। नरेंद्र सिंह ने बताया कि ससुरालीजनों ने दहेज की मांग को लेकर उनकी पुत्री को जला डाला। उपचार के दौरान उसे छोड़ कर भाग गए। पीड़ित पिता ने दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। वृंदावन प्रतिनिधि के अनुसार गौतम पाडा निवासी किशोर पुत्र मोहनलाल गौतम ने अपनी 20 वर्षीय पत्नी प्रीति उर्फ पंचो को दहेज में एक लाख रुपये व मोटर साइकिल न लाने पर फांसी लगा दी। इसकी मौके पर ही मौत हो गई। ससुरालीजन मौके से भाग जाने में सफल हो गए। मृत विवाहिता की मां श्रीमती निवासी धोबी गली किशोरपुरा वृंदावन ने दहेज हत्या की पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। सीओ सदर आशुतोष मिश्र जांच करने में जुटे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें