सोमवार, 03 अगस्त, 2015 | 16:08 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश: बरेली के कस्‍तूरबा स्‍कूल से गायब लड़कियां रिश्‍तेदारों के यहां मिलीं, एक लड़की कासगंज, दूसरी सोरों में मिली। घरवाले लड़कियों को लेने रवाना। लड़कियों के स्‍कूल से भागने की वजह अभी साफ नहीं।
एक विवाहिता को फांसी, दूसरी को जलाकर मार डाला
मथुरा। निज संवाददाता First Published:24-03-2012 10:53:16 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

जनपद में दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने दो विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया। वृंदावन में विवाहिता को दहेज की खातिर फांसी पर लटका दिया। फरह में आग लगा दी गई। छह दिन तक संघर्ष करने के बाद विवाहिता ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।


फरह के गांव बेरी निवासी सुरेंद्र सिंह की पत्नी शशि 19 मार्च को संदिग्ध परिस्थिति में झुलस गई। ससुरालीजन उसे स्वर्ण जयंती अस्पताल लेकर आए। यहां से उसे आगरा रेफर कर दिया गया।

शशि के मायके पक्ष के लोग भी आ गए। पिता नरेंद्र सिंह निवासी लड़ौती फरीदाबाद उसे दिल्ली उपचार को ले जा रहे थे। दिल्ली जाते समय उसकी रास्ते में मौत हो गई। परिजन शव को लेकर मथुरा आ गए। थाना फरह पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। नरेंद्र सिंह ने बताया कि ससुरालीजनों ने दहेज की मांग को लेकर उनकी पुत्री को जला डाला। उपचार के दौरान उसे छोड़ कर भाग गए। पीड़ित पिता ने दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। वृंदावन प्रतिनिधि के अनुसार गौतम पाडा निवासी किशोर पुत्र मोहनलाल गौतम ने अपनी 20 वर्षीय पत्नी प्रीति उर्फ पंचो को दहेज में एक लाख रुपये व मोटर साइकिल न लाने पर फांसी लगा दी। इसकी मौके पर ही मौत हो गई। ससुरालीजन मौके से भाग जाने में सफल हो गए। मृत विवाहिता की मां श्रीमती निवासी धोबी गली किशोरपुरा वृंदावन ने दहेज हत्या की पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। सीओ सदर आशुतोष मिश्र जांच करने में जुटे हैं।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में जीत के लिए ये है कोहली का मास्टर प्लान
टेस्ट कप्तान के तौर पर अपनी पहली संपूर्ण तीन मैचों की सीरीज के लिये श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे विराट कोहली ने कहा है कि उनकी योजना श्रीलंका में पांच गेंदबाजों को उतारने की रहेगी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?