फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी-मुलायम ने चुप्पी तोड़ी

मोदी-मुलायम ने चुप्पी तोड़ी

दादरी कांड पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा चिंता जताने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी व सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने भी गुरुवार को अपनी चुप्पी तोड़ी। मोदी ने बिहार की एक चुनावी रैली में कहा, लोगों को...

मोदी-मुलायम ने चुप्पी तोड़ी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 09 Oct 2015 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

दादरी कांड पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा चिंता जताने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी व सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने भी गुरुवार को अपनी चुप्पी तोड़ी। मोदी ने बिहार की एक चुनावी रैली में कहा, लोगों को राष्ट्रपति के बताए रास्ते पर चलना चाहिए। वहीं, लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस में मुलायम ने कहा, दादरी की घटना साजिश का नतीजा है और इसके पीछे तीन लोग हैं।

राष्ट्रपति की बताई राह पर चलें : नवादा में चुनावी रैली में मोदी ने कहा, ‘हमें देश को एक रखना है। हिंदू और मुस्लिमों को गरीबी के खिलाफ लड़ना चाहिए।  कुछ लोग अपना राजनीतिक स्वार्थ सिद्ध करने के लिए ऊटपटांग बयानबाजी करने पर तुले रहते हैं। देश की जनता को ऐसे नेताओं के ‘गैरजिम्मेदाराना’ बयानों को नजरअंदाज कर देना चाहिए। अगर मैं भी ऐसा कोई बयान दूं तो उसे भी नजरअंदाज कर दें। अगर सुनना है तो राष्ट्रपति को सुनें। इससे बड़ा कोई मार्गदर्शन नहीं हो सकता।’

मुजफ्फरनगर दंगों के शातिर शामिल: मुलायम ने अखलाख हत्याकांड पर कहा कि सांप्रदायिक ताकतें सूबे के पढ़े-लिखे युवाओं को गुमराह कर रही हैं। उन्होंने भाजपा और संघ की ओर इशारा करते हुए कहा कि इनसे जुड़े तीन लोगों ने ही दादरी हत्याकांड की साजिश रची। यही लोग मुजफ्फरनगर दंगे में भी शामिल थे।

छवि बिगाड़ने की कोशिश : सपा प्रमुख ने कहा, यह सबकुछ यूपी सरकार की छवि खराब करने के मकसद से किया जा रहा है। पूरे कांड की समीक्षा के बाद हम मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को निर्देश देंगे कि जिस तरह हमने किसी की परवाह किए बिना सांप्रदायिक शक्तियों को कुचला है उसी तर्ज पर इन शक्तियों को कुचलने की जरूरत है। हम साजिश करने वालों के मंसूबे पूरे नहीं होने देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें