फोटो गैलरी

Hindi Newsसंघ ने शिक्षा और सुरक्षा के मुद्दे पर चिंता जताई

संघ ने शिक्षा और सुरक्षा के मुद्दे पर चिंता जताई

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व भाजपा की समन्वय बैठक के दूसरे दिन गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा और शिक्षा के मुद्दे पर व्यापक चर्चा हुई। दोनों ही मुद्दों पर संघ व उसके संगठनों ने अपनी चिंताएं जाहिर करते हुए...

संघ ने शिक्षा और सुरक्षा के मुद्दे पर चिंता जताई
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 04 Sep 2015 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व भाजपा की समन्वय बैठक के दूसरे दिन गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा और शिक्षा के मुद्दे पर व्यापक चर्चा हुई। दोनों ही मुद्दों पर संघ व उसके संगठनों ने अपनी चिंताएं जाहिर करते हुए लोगों की अपेक्षाएं सरकार के सामने रखीं।

सुबह के सत्र में आंतरिक सुरक्षा पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बाहरी सुरक्षा पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने संघ नेतृत्व के सामने सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई का ब्योरा रखा। राजनाथ सिंह ने नक्सली समस्या और सीमापार आतंकवाद पर सरकार की कार्रवाई की भी जानकारी दी। राजनाथ-पर्रिकर ने साफ किया कि पाक द्वारा सीजफायर का उल्लंघन करने पर भारत मुंहतोड़ जबाब दे रहा है।

संघ की तरफ से सरकार को सुझाव दिया गया कि वह अरुणाचल में विकास की प्रक्रिया को तेज करे। बंग्लादेश में हिदुओं की स्थिति पर बैठक में चिंता जताई गई। सरकार से कहा गया कि वह इस बारे में विशेष ध्यान दे। मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने साल भर में शिक्षा क्षेत्र में किए कार्यों का ब्योरा रखा। इस दौरान शिक्षा प्रतिष्ठानों पर सालों से जमे वामपंथियों को बाहर करने और राष्ट्रवादी लोगों को साथ लाने पर चर्चा हुई। संघ ने लड़कियों की शिक्षा को लेकर कुछ सुझाव भी दिए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें