फोटो गैलरी

Hindi Newsसबसे बड़ी वोट की चोट आज

सबसे बड़ी वोट की चोट आज

16वीं लोकसभा के लिए गुरुवार को 12 राज्यों में पांचवें चरण का मतदान होगा। इस दौरान 121 सीटों पर मतदाता कई दिग्गजों के भविष्य का फैसला करेंगे। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं।...

सबसे बड़ी वोट की चोट आज
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 16 Apr 2014 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

16वीं लोकसभा के लिए गुरुवार को 12 राज्यों में पांचवें चरण का मतदान होगा। इस दौरान 121 सीटों पर मतदाता कई दिग्गजों के भविष्य का फैसला करेंगे। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। नक्सल प्रभावित राज्यों में अर्धसैनिक बलों ने मोर्चा संभाल लिया है।

1769 उम्मीदवारों की किस्मत होगी ईवीएम में बंद: पांचवें चरण के तहत 1769 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडा, कई केंद्रीय मंत्री, छह पूर्व मुख्यमंत्री समेत कई दिग्गज नेताओं का राजनीतिक भविष्य दांव पर है।

मतदान बहिष्कार की धमकी: बिहार के लखीसराय जिले में नक्सलियों ने दर्जनों जगहों पर बैनर लगाकर चुनाव बहिष्कार की अपील की है। झारखंड के हजारीबाग और धनबाद जिले से 11 केन बम बरामद किए गए हैं। पुलिस इसे नक्सलियों द्वारा वोट न डालने की साजिश करार दे रही है।

नक्सल प्रभावित इलाकों में शाम चार बजे तक मतदान: नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदाता शाम चार बजे तक ही मतदान कर सकेंगे। यहां सुबह सात बजे से पोलिंग बूथों पर मतदान शुरू हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें