मंगलवार, 27 जनवरी, 2015 | 13:51 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
ओबामा ने हिंदी में जय हिंद कहकर अपना संबोधन खत्म कियाहम जैसे देश सम्पूर्ण नहीं, बहुत चुनौतियां हैं : ओबामाओबामा : भारत और अमेरिका के लोग महेनतीमैं और मिशेल बड़े परिवार से नहीं थे हमारे पास ज्यादा पैसा नहीं था : ओबामाभारत में बहुत विविधता है, दुनिया के लिए मिसाल है : ओबामाशाहरुख, मिल्खा , मैरीकॉम पर हर भारतीय को गर्व : ओबामा
सिलेंडर 130 और डीजल 4.5 हो सकता है महंगा
नई दिल्ली, अनुपमा ऐरी First Published:08-01-13 11:30 PM

आने वाले दिनों में महंगाई फिर आपकी जेब पर भारी पड़ सकती है। सरकार ने डीजल, रसोई गैस और केरोसिन के मूल्य वृद्धि का प्रस्ताव तैयार किया है। 

सरकार की योजना सब्सिडी वाले रसोई गैस (एलपीजी) के दाम में प्रति सिलेंडर 130 रुपये वृद्धि करने की है। साथ ही  डीजल के मूल्य में 4.50 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जाएगी या जनवरी से मार्च तक हर महीने उसके दाम 1.50 रुपये बढ़ाए जाएंगे। इसी तरह केरोसिन के दाम में हर महीने 35 पैसे या मार्च 2015 तक एक रुपये तिमाही वृद्धि की योजना है। ईंधन मूल्य वृद्धि के प्रस्ताव, जिसकी प्रति ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ के पास भी है, पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। प्रधानमंत्री की अगुवाई में होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्ताव पर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है।

सिलेंडर का दाम 130 रुपये बढ़ाने का प्रस्ताव तेल कंपनियों ने रखा है। हालांकि वैकल्पिक तौर पर यह भी प्रस्ताव आया है कि रियायत वाले सिलेंडर के दाम में तुरंत 65 रुपये की बढ़ोतरी की जाए और बाकी इतनी ही वृद्धि 31 मार्च से पहले की जाए। सरकार अभी रियायती सिलेंडर पर 520 रुपये की सब्सिडी मुहैया करा रही है।

 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड