शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 08:51 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    पूर्व रॉ प्रमुख का खुलासा: खुफिया एजेंसी कश्मीर में आतंकियों को देती है पैसा वैज्ञानिकों ने खोला कम और अधिक आयु का राज, आप भी जान लीजिए यूपी में 'चुड़ैल का वीडियो' हुआ वायरल, पुलिस ढूंढ रही 'चुड़ैल' को 'उधर हेमा को अस्पताल ले गए, इधर मेरी बेटी ने अपनी मां की गोद में दम तोड़ दिया' फिल्म देखने से पहले पढ़ें 'गुड्डू रंगीला' का रिव्यू फिल्म रिव्यू: टर्मिनेटर जेनेसिस पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत
सिलेंडर 130 और डीजल 4.5 हो सकता है महंगा
नई दिल्ली, अनुपमा ऐरी First Published:08-01-13 11:30 PM

आने वाले दिनों में महंगाई फिर आपकी जेब पर भारी पड़ सकती है। सरकार ने डीजल, रसोई गैस और केरोसिन के मूल्य वृद्धि का प्रस्ताव तैयार किया है। 

सरकार की योजना सब्सिडी वाले रसोई गैस (एलपीजी) के दाम में प्रति सिलेंडर 130 रुपये वृद्धि करने की है। साथ ही  डीजल के मूल्य में 4.50 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जाएगी या जनवरी से मार्च तक हर महीने उसके दाम 1.50 रुपये बढ़ाए जाएंगे। इसी तरह केरोसिन के दाम में हर महीने 35 पैसे या मार्च 2015 तक एक रुपये तिमाही वृद्धि की योजना है। ईंधन मूल्य वृद्धि के प्रस्ताव, जिसकी प्रति ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ के पास भी है, पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। प्रधानमंत्री की अगुवाई में होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्ताव पर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है।

सिलेंडर का दाम 130 रुपये बढ़ाने का प्रस्ताव तेल कंपनियों ने रखा है। हालांकि वैकल्पिक तौर पर यह भी प्रस्ताव आया है कि रियायत वाले सिलेंडर के दाम में तुरंत 65 रुपये की बढ़ोतरी की जाए और बाकी इतनी ही वृद्धि 31 मार्च से पहले की जाए। सरकार अभी रियायती सिलेंडर पर 520 रुपये की सब्सिडी मुहैया करा रही है।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड