शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 21:33 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
आईआईटी की फीस 40,000 रुपये बढ़ी
नई दिल्ली, एजेंसियां First Published:07-01-13 11:31 PM

आईआईटी परिषद ने सोमवार को 2013 से स्नातक छात्रों की टय़ूशन फीस 50,000 से बढ़ाकर 90,000 रुपये सालाना कर दी है। संशोधित फीस स्नातक पाठय़क्रम में दाखिला लेने वाले नए छात्रों पर लागू होगी। मानव संसाधन विकास मंत्री एम. एम. पल्लम राजू ने कहा कि आईआईटी निदेशकों के समूह और अधिकार प्राप्त कार्य बल ने फीस में संशोधन करने की सिफारिश की थी।

आईआईटी परिषद की 46वीं बैठक के बाद राजू ने कहा कि अधिकार प्राप्त कार्य बल ने काकोदकर समिति की सिफारिशों पर विचार किया। फीस में समय-समय पर बदलाव किया जाएगा। इस समिति ने बीते वर्ष स्नातक पाठय़क्रम की फीस मौजूदा 50,000 रुपये से बढ़ाकर दो से ढाई लाख रुपये सालाना करने की सिफारिश की थी। लेकिन आईआईटी निदेशकों में इसे घटा दिया।
 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ