बुधवार, 01 अप्रैल, 2015 | 13:32 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मुस्तफा कमाल ने आईसीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया।यमन में अदन से निकाले गए 349 भारतीयों के साथ आईएनएस सुमित्रा जिबूती पहुंचा।
सात जनवरी को अदालत में पेश होंगे आरोपी
नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता First Published:05-01-13 11:34 PM

वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म कांड की पीड़िता को इंसाफ दिलाने की जंग में पुलिस एक कदम और आगे बढ़ गई है। अदालत ने पांच आरोपियों के खिलाफ दाखिल आरोपपत्र पर शनिवार को संज्ञान ले लिया। आरोपियों की कोर्ट में पेशी के लिए ने सात जनवरी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किए गए हैं।

वहीं, अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि डीएनए रिपोर्ट में आरोपियों के कपड़ों पर मिले खून के धब्बे  पीड़िता के खून के ही पाए गए हैं। साकेत स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट नम्रता अग्रवाल की अदालत ने आरोपपत्र से संबंधित दस्तावेजों का निरीक्षण करने के बाद आरोपियों के खिलाफ हत्या व सामूहिक दुष्कर्म व अन्य आरोपों के तहत दायर आरोपपत्र पर संज्ञान ले लिया है।

अदालत ने कहा कि प्रथमदृष्टया साक्ष्य इस मामले में संज्ञान लेने के लिए काफी हैं। अदालत द्वारा जारी प्रोडक्शन वारंट के मद्देनजर आरोपी राम सिंह, मुकेश, पवन गुप्ता, विनय शर्मा और अक्षय ठाकुर को पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को पेश किया जाएगा। दूसरी तरफ नाबालिग आरोपी की पेशी भी जुवनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष होगी।

 

 
 
|
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें