शनिवार, 23 मई, 2015 | 17:22 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    यौन उत्पीड़न मामले में पचौरी को टेरी ने माना दोषी अगले एक साल में पाकिस्तान से परमाणु हथियार खरीद सकता है ISIS रामपुर में लेखपाल हड़ताल पर इस कंपनी ने चार कर्मचारियों को तोहफे में दी कार क्या जयललिता को शुभ मुहूर्त में शपथ दिलाने के लिए किया गया राष्ट्रगान का अपमान? तो इस वजह से आडवाणी को बीजेपी नेताओं ने नहीं बुलाया असम में पटरी से उतरी ट्रेन, 10 यात्री घायल  जब मोदी को हाथ पकड़कर मंच पर लाए दिग्विजय सिंह जयललिता ने पांचवीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ स्पाइसजेट की हैप्पी बर्थडे स्कीम, किराये में 10 फीसदी की छूट
सात जनवरी को अदालत में पेश होंगे आरोपी
नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता First Published:05-01-13 11:34 PM

वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म कांड की पीड़िता को इंसाफ दिलाने की जंग में पुलिस एक कदम और आगे बढ़ गई है। अदालत ने पांच आरोपियों के खिलाफ दाखिल आरोपपत्र पर शनिवार को संज्ञान ले लिया। आरोपियों की कोर्ट में पेशी के लिए ने सात जनवरी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किए गए हैं।

वहीं, अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि डीएनए रिपोर्ट में आरोपियों के कपड़ों पर मिले खून के धब्बे  पीड़िता के खून के ही पाए गए हैं। साकेत स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट नम्रता अग्रवाल की अदालत ने आरोपपत्र से संबंधित दस्तावेजों का निरीक्षण करने के बाद आरोपियों के खिलाफ हत्या व सामूहिक दुष्कर्म व अन्य आरोपों के तहत दायर आरोपपत्र पर संज्ञान ले लिया है।

अदालत ने कहा कि प्रथमदृष्टया साक्ष्य इस मामले में संज्ञान लेने के लिए काफी हैं। अदालत द्वारा जारी प्रोडक्शन वारंट के मद्देनजर आरोपी राम सिंह, मुकेश, पवन गुप्ता, विनय शर्मा और अक्षय ठाकुर को पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को पेश किया जाएगा। दूसरी तरफ नाबालिग आरोपी की पेशी भी जुवनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष होगी।

 

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआईपीएल 8: ‘महामुकाबले’ के लिये तैयार धोनी और रोहित
खेल, रोमांच, मनोरंजन और मालामाल करने वाले दुनिया के सबसे लोकप्रिय दनादन क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग में छठी बार फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स और पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियन्स रविवार को ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर पूरे दमखम के साथ आठवें संस्करण का खिताब पाने के लिये उतरेंगे।