शुक्रवार, 24 अक्टूबर, 2014 | 22:24 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें  कालेधन पर राम जेठमलानी ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें जमशेदपुर से लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार  कोई गैर गांधी भी बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष: चिदंबरम भाजपा के साथ सरकार के लिए उद्धव बहुत उत्सुक: अठावले रांची : एंथ्रेक्स ने ली सात लोगों की जान, 8 गंभीर हालत में भर्ती भारत-पाक तनाव के लिये भारत जिम्मेदार : बिलावल भुट्टो अमेरिकी विदेश विभाग में पहली बार मनी दीवाली एनआईए प्रमुख ने बर्दवान विस्फोट की जांच का जायजा लिया आईएस के आतंकवादी अब दुनिया में सबसे धनी : विशेषज्ञ
सात जनवरी को अदालत में पेश होंगे आरोपी
नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता First Published:05-01-13 11:34 PM

वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म कांड की पीड़िता को इंसाफ दिलाने की जंग में पुलिस एक कदम और आगे बढ़ गई है। अदालत ने पांच आरोपियों के खिलाफ दाखिल आरोपपत्र पर शनिवार को संज्ञान ले लिया। आरोपियों की कोर्ट में पेशी के लिए ने सात जनवरी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किए गए हैं।

वहीं, अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि डीएनए रिपोर्ट में आरोपियों के कपड़ों पर मिले खून के धब्बे  पीड़िता के खून के ही पाए गए हैं। साकेत स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट नम्रता अग्रवाल की अदालत ने आरोपपत्र से संबंधित दस्तावेजों का निरीक्षण करने के बाद आरोपियों के खिलाफ हत्या व सामूहिक दुष्कर्म व अन्य आरोपों के तहत दायर आरोपपत्र पर संज्ञान ले लिया है।

अदालत ने कहा कि प्रथमदृष्टया साक्ष्य इस मामले में संज्ञान लेने के लिए काफी हैं। अदालत द्वारा जारी प्रोडक्शन वारंट के मद्देनजर आरोपी राम सिंह, मुकेश, पवन गुप्ता, विनय शर्मा और अक्षय ठाकुर को पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को पेश किया जाएगा। दूसरी तरफ नाबालिग आरोपी की पेशी भी जुवनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष होगी।

 
 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ