शुक्रवार, 28 अगस्त, 2015 | 15:00 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तराखंड: यूपी के गोरखपुर में सुपारी देकर वकील की हत्या कराने वाला नैनीताल में गिरफ्तार, 18 अगस्त को गोरखपुर में हुई थी हत्या, तलाश करते हुए नैनीताल पहुंची थी गोरखपुर पुलिस।उत्तर प्रदेश: संभल के गुमसानी और मढन गांव के लोगों ने गांव को असमौली थाने से जोड़ने पर जताई नाराजगी, कमिश्नर दफ्तर के गेट पर पढ़ी नमाज, गांव वाले फिर से मुरादाबाद के पाकवाड़ा थाने से जोड़ने की बात कह रहे हैं।
सात जनवरी को अदालत में पेश होंगे आरोपी
नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता First Published:05-01-2013 11:34:16 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म कांड की पीड़िता को इंसाफ दिलाने की जंग में पुलिस एक कदम और आगे बढ़ गई है। अदालत ने पांच आरोपियों के खिलाफ दाखिल आरोपपत्र पर शनिवार को संज्ञान ले लिया। आरोपियों की कोर्ट में पेशी के लिए ने सात जनवरी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किए गए हैं।

वहीं, अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि डीएनए रिपोर्ट में आरोपियों के कपड़ों पर मिले खून के धब्बे  पीड़िता के खून के ही पाए गए हैं। साकेत स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट नम्रता अग्रवाल की अदालत ने आरोपपत्र से संबंधित दस्तावेजों का निरीक्षण करने के बाद आरोपियों के खिलाफ हत्या व सामूहिक दुष्कर्म व अन्य आरोपों के तहत दायर आरोपपत्र पर संज्ञान ले लिया है।

अदालत ने कहा कि प्रथमदृष्टया साक्ष्य इस मामले में संज्ञान लेने के लिए काफी हैं। अदालत द्वारा जारी प्रोडक्शन वारंट के मद्देनजर आरोपी राम सिंह, मुकेश, पवन गुप्ता, विनय शर्मा और अक्षय ठाकुर को पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को पेश किया जाएगा। दूसरी तरफ नाबालिग आरोपी की पेशी भी जुवनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष होगी।

 

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingबारिश ने खेल रोका, भारत का स्कोर 50/2
भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच शुक्रवार को सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर शुरू हुए तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के पहले सत्र का खेल बारिश से प्रभावित रहा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब पप्पू पहंचा परीक्षा देने...
अध्यापिका: परेशान क्यों हो?
पप्पू ने कोई जवाब नहीं दिया।
अध्यापिका: क्या हुआ, पेन भूल आये हो?
पप्पू फिर चुप।
अध्यापिका : रोल नंबर भूल गए हो?
अध्यापिका फिर से: हुआ क्या है, कुछ तो बताओ क्या भूल गए?
पप्पू गुस्से से: अरे! यहां मैं पर्ची गलत ले आया हूं और आपको पेन-पेंसिल की पड़ी है।