रविवार, 01 मार्च, 2015 | 16:25 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
जगमोहन डालमिया 10 साल बाद फिर बीसीसीआई के अध्यक्ष बनेबरेली: इंडियन वेटेनरी रिसर्च इंस्टिट्यूट बरेली में स्वाइन फ्लू की दस्तक, एक मरीज को हुई पुष्टि, तीन और संदिग्ध रोगी आये सामने, आईवीआरई में हड़कंप
डीजल महंगा कर सस्ते सिलेंडर बढ़ाएगी सरकार
नई दिल्ली, सुहेल हामिद First Published:03-01-13 11:28 PM

नए साल में सरकार डीजल की कीमतें बढ़ाकर सब्सिडी वाले गैस सिलेंडरों की संख्या बढ़ाने की तैयारी में है। पेट्रोलियम मंत्रलय ने एलपीजी सिलेंडरों की संख्या बढ़ाने और हर माह डीजल कीमतों में वृद्धि का प्रस्ताव कैबिनेट सचिवालय को भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक, डीजल के दाम हर माह 50 से 60 पैसे प्रति लीटर बढ़ाने का प्रस्ताव है। सब्सिडी बोझ कम करने के लिए गठित वित्त मंत्रालय की केलकर समिति ने भी लगातार दाम बढ़ाने का सुझाव दिया था।

इस वक्त कंपनियों को डीजल पर नौ रुपये प्रति लीटर का नुकसान हो रहा है। मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, सब्सिडी पर मिलने वाले सिलेंडरों की संख्या छह से बढ़ाकर नौ या इससे अधिक करने का प्रस्ताव है। सरकार मेघालय और त्रिपुरा में होने वाले विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले इसकी घोषणा कर सकती है। हिमाचल व गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पेट्रोलियम मंत्री एम. वीरप्पा मोइली को सिलेंडरों की संख्या बढ़ाने संबंधी बयान पर चुनाव आयोग की फटकार खानी पड़ी थी।

 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड