मंगलवार, 02 सितम्बर, 2014 | 09:56 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
कोलकाता में पार्क स्ट्रीट में चैटर्जी इंटरनेशन बिल्डिंग में आग लगीफायर ब्रिगेड़ की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची
 
दरिंदे उसे कुचलना चाहते थे
नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता
First Published:01-01-13 11:42 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

दिल्ली पुलिस वसंत विहार गैंग रेप मामले में चाजर्शीट तैयार कर चुकी है। अहम बात यह है कि पुलिस की चार्जशीट के अनुसार आरोपियों ने बस से फेंकने के बाद पीड़ित लड़की को कुचलने की भी कोशिश की थी। लेकिन मौके से जल्दी गायब होने की कोशिश में उन्हें वहां से भागना पड़ा।

पुलिस चाजर्शीट में यह भी साफ है कि केबिन के पीछे बायीं सीट पर एक युवक बैठा था और दायीं ओर एक और युवक। पीड़ित लड़की के दोस्त ने पुलिस को बताया कि शुरुआत में उसे यह भ्रम हुआ कि केबिन के बाहर बैठे युवक बस की सवारियां हैं और इसी गलतफहमी की वजह से वे लोग बस में चढ़ गए।

पुलिस ने अपनी चार्जशीट में आरोपियों पर सबूतों को नष्ट करने का भी आरोप लगाया है। इसके अलावा पुलिस चाजर्शीट के अनुसार बदमाशों ने युवक से एक सोने की अंगूठी, एक हजार रुपये, दो मोबाइल फोन, डेबिट-क्रेडिट कार्ड भी वारदात करने के बाद लूट लिए।

पुलिस के पास सबूतों के नाम पर वह लोहे की रॉड है जिससे युवक और युवती पर हमला किया गया। इसके अलावा युवक और युवती के कपड़े भी पुलिस के हाथ लग चुके हैं। वहीं सूत्रों की माने तो पुलिस करीब चार दर्जन गवाहों की मदद से केस को मजबूत बनाने का दावा कर रही है।

इस केस में पुलिस के लिए सबसे बड़ा सबूत डीएनए रिपोर्ट और फोरेंसिक की रिपोर्ट होगी। सूत्रों की माने तो पुलिस ने आईपीसी की कुल नौ धाराओं में मामला बनाया है जिसमें 302 (हत्या), 307 (हत्या की कोशिश), 396 (डकैती और हत्या), 376 (2)(जी), 377, 394,365, 201 और 34 शामिल है।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°