शुक्रवार, 04 सितम्बर, 2015 | 02:55 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
दिल्ली में सबसे ठंडा रहा साल का आखिरी दिन
नई दिल्ली, एजेंसियां First Published:31-12-2012 11:16:55 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

साल के आखिरी दिन दिल्ली में मौसम की सबसे सर्द सुबह रही तो उत्तर प्रदेश में शीतलहर से 15 लोगों की जान चली गई। पूरे उत्तर भारत में सर्दी कहर ढा रही है वहीं कोहरे की वजह से विमानों की उड़ानें भी प्रभावित हुई है।
ठंड का सबसे बुरा असर उत्तर प्रदेश में देखने को मिला। यूपी में 24 घंटे में जालौन और भदोही में तीन-तीन, आजमगढ़, बहराइच, श्रवस्ती में दो-दो तथा गाजीपुर और सोनभद्र में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके साथ ही इस मौसम में ठंड लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है। गलन बरकरार रहने और बर्फीली हवा चलने से पूर्वोत्तर के कई जिलों में ठिठुरन भरी सर्दी पड़ रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में इस मौसम की सबसे सर्द सुबह रही और न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 13.3 डिग्री रहा जो समान्य से सात डिग्री कम है। लखनऊ में सोमवार को न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री रहा, जबकि इसी तरह बिहार में भी लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। पटना में न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री रहा। दिल्ली एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण 16 फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ीं जबकि 28 ने देर से उड़ान भरी। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में सोमवार कोजनजीवन थम गया। वहीं हिमाचल के कई इलाकों में पारा शून्य से 18 डिग्री नीचे तक चला गया। वहीं, जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में पारा शून्य से 9 डिग्री नीचे चला गया।

आज का अनुमान
मंगलवार को नव वर्ष का पहला दिन काफी सर्द रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रह सकता है वहीं बर्फीली हवाएं कड़ाके की सर्दी का एहसास करा सकती हैं।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingसंगाकारा का ट्विटर हुआ हैक, आपत्तिजनक ट्वीट के लिए मांगी माफी
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर को हाल ही में अलविदा कहने वाले श्रीलंका के दिग्गज विकेटकीपर/बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने बुधवार को कहा कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

जब संता गया बैंक लूटने...
संता बैंक में डकैती डालने पहुंचा मगर रिवॉलवर घर पर ही भूल गया...
मगर बैंक फिर भी लूट लाया बताओ कैसे?
क्योंकि बैंक मैनेजर बंता था...
बंता: (संता से बोला) कोई बात नहीं...पैसे ले जाओ रिवॉलवर कल दिखा जाना!!