मंगलवार, 26 मई, 2015 | 09:07 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    आईपीएल 8 के ये पांच लम्हें आपको हमेशा याद रहेंगे  मैदान-पहाड़ और पठार, हर तरफ बस गर्मी की मार एक साल में धरती की चार बार परिक्रमा कर चुके हैं प्रधानमंत्री मोदी स्विस बैंक के खाताधारकों की सूची में दो भारतीयों के नाम मुजफ्फरनगर के मीरापुर में सांप्रदायिक तनाव, पथराव  हाईकोर्ट का आदेश केंद्र के लिए बड़ी शर्मिंदगी: केजरीवाल  पटना के घरों में पाइपलाइन से होगी गैस की आपूर्ति  नीतीश-लालू की सियासी दोस्ती का असर दिख रहा: मोदी  राहुल बन फेसबुक पर लड़कियां फंसाता था यूसुफ, गिरफ्तार  शबनम और सलीम की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
रेल किराया 30 फीसदी बढ़ाने की सिफारिश
नई दिल्ली, अरविंद सिंह First Published:28-12-12 11:21 PM

रेलवे की बिगड़ती आर्थिक सेहत को पटरी पर लाने के लिए बोर्ड की अपर सदस्यों की समिति ने यात्री किराये में 25-30 फीसदी की बढ़ोतरी करने की सिफारिश की है। समिति ने कहा कि यात्री किराया मद में घाटा साल दर साल बढ़ रहा है। ऐसे में रेलवे के आधुनिकीकरण, संरक्षा, सुरक्षा व अन्य सुविधाओं के लिए किराये में बढ़ोतरी जरूरी हो गई है।

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेलवे बोर्ड के अपर सदस्यों (वित्त, योजना व सिविल) समेत अन्य अधिकारियों की समिति ने सोमवार को यात्री किराये में इजाफा करने का सुझाव दिया है। समिति का कहना है कि पिछले नौ वर्षो से यात्री किराया नहीं बढ़ा है, जिससे रेलवे की वित्तीय हालत बिगड़ रही है।

सूत्रों के मुताबिक, रेल मंत्री पवन कुमार बंसल रेल बजट पेश होने से पहले समिति के इस सुझाव पर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष व सदस्यों के साथ बैठक कर विचार-विमर्श करेंगे। यात्री किराया बढ़ाने से रेलवे की झोली में सालाना पांच से छह हजार करोड़ रुपये आएंगे।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड