शुक्रवार, 27 फरवरी, 2015 | 09:32 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे मुफ्ती मोहम्मद सईद।क्रिकेट विश्व कप 2015: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला।दिल्ली में 14 सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर आज हड़ताल पर।कोलकाता में ढाका यूनिवर्सिटी कैंपस में बंगाली लेखक अविजीत रॉय की हत्या: टीवी रिपोर्ट्स।श्रीलंकाई नौसेना ने 43 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया: टीवी रिपोर्ट्स।
पेट्रोल-डीजल, गैस बिजली होंगे महंगे
नई दिल्ली, विशेष संवाददाता First Published:27-12-12 11:32 PM

एक बार फिर महंगाई की मार झेलने के लिए तैयार रहें। पेट्रोल व केरोसीन के दामों में जल्द 10 रुपये/लीटर का इजाफा हो सकता है। पेट्रोलियम मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो सरकार अगले कुछ महीनों में चरणबद्ध तरीके से यह वृद्धि करने जा रही है। इसका मकसद डीजल पर दी जा रही सब्सिडी में कटौती करना है।

राष्ट्रीय विकास परिषद की बैठक में गुरुवार को प्रधानमंत्री ने भी 8 प्रतिशत आर्थिक वृद्धि दर हासिल करने के लिए पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ाने व सब्सिडी कटौती जैसे कठोर निर्णय लेने के संकेत दिए। इस दौरान उन्होंने बिजली, कोयला व प्राकृतिक गैस की कीमतें बढ़ाने की ओर इशारा किया।

उन्होंने आगाह किया कि अगर सब्सिडी का बोझ हल्का नहीं किया गया, तो योजनागत व्यय में कटौती हो सकती है। उन्होंने कहा, कुछ उपभोक्ताओं के लिए बिजली के दाम भी कम हैं। उन्होंने कहा कि कीमतों का समायोजित करना तत्काल संभव नहीं है। लेकिन चरणबद्ध तरीके से इसे समायोजित करना होगा।

 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड