रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 11:26 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    आज मोदी की चाय पार्टी में शामिल हो सकते हैं शिवसेना सांसद शिक्षिका ने की थी गोलीबारी रोकने की कोशिश नांदेड-मनमाड पैसेजर ट्रेन के डिब्बे में आग,यात्री सुरक्षित दिल्ली के त्रिलोकपुरी में हिंसा के बाद बाजार बंद, लगाया गया कर्फ्यू मनोहर लाल खट्टर आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, मोदी होंगे शामिल राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी
पेट्रोल-डीजल, गैस बिजली होंगे महंगे
नई दिल्ली, विशेष संवाददाता First Published:27-12-12 11:32 PM

एक बार फिर महंगाई की मार झेलने के लिए तैयार रहें। पेट्रोल व केरोसीन के दामों में जल्द 10 रुपये/लीटर का इजाफा हो सकता है। पेट्रोलियम मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो सरकार अगले कुछ महीनों में चरणबद्ध तरीके से यह वृद्धि करने जा रही है। इसका मकसद डीजल पर दी जा रही सब्सिडी में कटौती करना है।

राष्ट्रीय विकास परिषद की बैठक में गुरुवार को प्रधानमंत्री ने भी 8 प्रतिशत आर्थिक वृद्धि दर हासिल करने के लिए पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ाने व सब्सिडी कटौती जैसे कठोर निर्णय लेने के संकेत दिए। इस दौरान उन्होंने बिजली, कोयला व प्राकृतिक गैस की कीमतें बढ़ाने की ओर इशारा किया।

उन्होंने आगाह किया कि अगर सब्सिडी का बोझ हल्का नहीं किया गया, तो योजनागत व्यय में कटौती हो सकती है। उन्होंने कहा, कुछ उपभोक्ताओं के लिए बिजली के दाम भी कम हैं। उन्होंने कहा कि कीमतों का समायोजित करना तत्काल संभव नहीं है। लेकिन चरणबद्ध तरीके से इसे समायोजित करना होगा।
 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ