सोमवार, 03 अगस्त, 2015 | 10:07 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    सावन के पहले सोमवार मंदिरों में उमड़ी भारी भीड़, जयघोष से गूंजे शिवाले मंगल गृह की परिक्रमा में ट्रैफिक जाम से बचने के लिए काम कर रहा है नासा बिहार: जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम पाकिस्तान ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, कई चौकियों को निशाना बनाया याकूब मेमन के साथ हमदर्दी जताना राष्ट्र के लिये नुकसानदेह है: वेंकैया नायडू झारखंड की शिक्षा मंत्री की शिक्षा का जवाब नहीं, अब बिहार को बताया पड़ोसी देश पाकिस्तान ने 163 भारतीय मछुआरों को रिहा किया  हम टीचर्स की इज्जत करतें हैं, आपलोगों को नहीं मारेंगे: आईएस आतंकी  पीएम मोदी की गया रैली में प्रयोग होगा एसपीजी की 'ब्लू बुक' अलर्ट, जानिये क्या है 'ब्लू बुक'... लालू ने भरी हुंकार, कहा शोषितों की आजादी की दूसरी लड़ाई लड़ रहा राजद
क्रिकेट के भगवान ने वनडे को अलविदा कहा
मुंबई, एजेंसियां First Published:23-12-2012 11:53:11 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रविवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इसी के साथ इस प्रारूप में 23 साल के उनके करिश्माई करियर पर विराम लग गया। टेस्ट मैचों में तेंदुलकर अभी खेलते रहेंगे। सचिन ने शनिवार को बीसीसीआई को अपने फैसले से अवगत करा दिया था। जिसके बाद बोर्ड ने उनकी तरफ से बयान जारी किया। इसके बाद वह रविवार को अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने मसूरी पहुंच गए।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से ऐन पहले अचानक संन्यास की घोषणा से सचिन ने सभी को चौंका दिया। बीसीसीआई को लिखे अपने बयान में 39 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, मैंने खेल के एकदिवसीय प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है। 2015 में विश्व कप खिताब के बचाव की तैयारियां जल्दी और सही तरह से शुरू होनी चाहिए। मैं टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं अपने शुभचिंतकों का वर्षों तक समर्थन के लिए शुक्रगुजार हूं।

मैंने वनडे से संन्यास लेने का फैसला किया है। मुझे खुशी है कि मेरा विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा बनने का सपना पूरा हुआ।
सचिन तेंदुलकर

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingMCA ने शाहरुख के वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश करने से बैन हटाया
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अभिनेता शाहरुख खान पर वानखेड़े स्टेडियम में घुसने पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है। एमसीए के उपाध्यक्ष आशीष शेलार के मुताबिक एमसीए ने यह फैसला रविवार को हुई मैनेजिंग कमेटी की बैठक में लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?