रविवार, 05 जुलाई, 2015 | 08:12 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    15 अगस्त से 30 नवंबर तक नहीं बिकेंगी एस्पिरिन और डिस्परिन जैसी दवाएं पूर्व रॉ प्रमुख दौलत के दावे सिर्फ झूठ का पुलिंदा, सुर्खियों में रहने के लिए लिखी किताब: हुर्रियत यूपीएससी में बेटियों ने बाजी मारी, दिल्ली की इरा ने टॉप किया, लड़कों में बिहार का सुहर्ष अव्वल इलाहाबाद जंक्शन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन ठप मुजफ्फरनगर: सड़क हादसे में दो बच्चों की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल झारखंड: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो मरे, चार ट्रेनें रद्द अनूप चावला की हालत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से भेजा मेदांता अनंत विक्रम सिंह गिरफ्तार, अमेठी में भारी पुलिसबल तैनात आतंकी भटकल ने जेल से किया पत्नी को फोन, बताई गुप्त योजना, मचा हडकंप माफिया डॉन दाउद इब्राहिम ने लंदन में रामजेठमलानी को किया था फोन, सरेंडर करने की बात कही थी
क्रिकेट के भगवान ने वनडे को अलविदा कहा
मुंबई, एजेंसियां First Published:23-12-12 11:53 PM

महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रविवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इसी के साथ इस प्रारूप में 23 साल के उनके करिश्माई करियर पर विराम लग गया। टेस्ट मैचों में तेंदुलकर अभी खेलते रहेंगे। सचिन ने शनिवार को बीसीसीआई को अपने फैसले से अवगत करा दिया था। जिसके बाद बोर्ड ने उनकी तरफ से बयान जारी किया। इसके बाद वह रविवार को अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने मसूरी पहुंच गए।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से ऐन पहले अचानक संन्यास की घोषणा से सचिन ने सभी को चौंका दिया। बीसीसीआई को लिखे अपने बयान में 39 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, मैंने खेल के एकदिवसीय प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है। 2015 में विश्व कप खिताब के बचाव की तैयारियां जल्दी और सही तरह से शुरू होनी चाहिए। मैं टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं अपने शुभचिंतकों का वर्षों तक समर्थन के लिए शुक्रगुजार हूं।

मैंने वनडे से संन्यास लेने का फैसला किया है। मुझे खुशी है कि मेरा विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा बनने का सपना पूरा हुआ।
सचिन तेंदुलकर

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड