रविवार, 19 अप्रैल, 2015 | 21:10 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
क्रिकेट के भगवान ने वनडे को अलविदा कहा
मुंबई, एजेंसियां First Published:23-12-12 11:53 PM

महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रविवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इसी के साथ इस प्रारूप में 23 साल के उनके करिश्माई करियर पर विराम लग गया। टेस्ट मैचों में तेंदुलकर अभी खेलते रहेंगे। सचिन ने शनिवार को बीसीसीआई को अपने फैसले से अवगत करा दिया था। जिसके बाद बोर्ड ने उनकी तरफ से बयान जारी किया। इसके बाद वह रविवार को अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने मसूरी पहुंच गए।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से ऐन पहले अचानक संन्यास की घोषणा से सचिन ने सभी को चौंका दिया। बीसीसीआई को लिखे अपने बयान में 39 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, मैंने खेल के एकदिवसीय प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है। 2015 में विश्व कप खिताब के बचाव की तैयारियां जल्दी और सही तरह से शुरू होनी चाहिए। मैं टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं अपने शुभचिंतकों का वर्षों तक समर्थन के लिए शुक्रगुजार हूं।

मैंने वनडे से संन्यास लेने का फैसला किया है। मुझे खुशी है कि मेरा विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा बनने का सपना पूरा हुआ।
सचिन तेंदुलकर

 
 
|
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingराजस्थान की लगातार पांचवीं जीत, चेन्नई को हराया
चोट से उबरकर टीम में लौटे कप्तान शेन वाटसन और अजिंक्य रहाणे के आक्रामक अर्धशतकों के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराकर आईपीएल के मौजूदा सत्र में लगातार पांचवीं जीत दर्ज की।