शनिवार, 29 नवम्बर, 2014 | 12:48 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिजनौर: महिलाओं ने शराब के ठेकों पर ताले जड़ेवर्ष 2015 आम लोगों के नाम होगा। बड़ों की जगह निम्न वर्ग, निम्न मध्यम आय वर्ग व मध्यम वर्ग के लिए जारी होंगी कई आवासीय योजनाएं।सीबीआई ने खंगाले एनआरएचएम रिकार्डयूपी के हापुड़ में प्रेमी युगल की हत्यादिल्ली के कमला नगर में सिटी बैंक के एटीएम से डेढ़ करोड़ की लूटगार्ड को गोली मारकर हुई लूट, एटीएम में पैसे भरने आई थी गाड़ी
पेशावर में आत्मघाती हमला, मंत्री की मौत
इस्लामाबाद, एजेंसियां First Published:22-12-12 11:21 PM

पाकिस्तान के पेशावर में शनिवार को एक आत्मघाती बम धमाके में प्रमुख तालिबान विरोध नेता और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के वरिष्ठ मंत्री बशीर अहमद बिलाउर सहित आठ लोगों की मौत हो गई। धमाके में 18 लोग घायल हो गए। हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली है।

आत्मघाती हमलावर ने शहर के किस्सा ख्वानी बाजार के पास भीड़भाड़ वाले धाकी नालबंदी इलाके में एक घर के आगे खुद को उड़ा लिया। उस समय 69 वर्षीय बिलाउर अपनी अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक  करके निकल रहे थे। बिलाउर के सीने और पेट में गंभीर चोटें आईं। उन्हें लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बिलाउर प्रांत के एक शीर्ष राजनीतिक और व्यापारिक घराने से आते थे।

उनके परिवार का धर्मनिरपेक्ष एएनपी से पुराना नाता रहा है। वह पेशे से वकली और तालिबान के मुखर विरोधी थे।
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आत्मघाती हमले में बिलाउर के निजी सचिव हाजी नूर मोहम्मद और पुलिस अधिकारी अब्दुस सत्तार खान भी मारे गए। अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक 18 घायलों में सात की हालत गंभीर है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के प्रवक्ता इंसानुल्लाह एहसान ने पत्रकारों को फोन करके हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने कहा कि बिलाउर हमारे निशाने पर थे क्योंकि वह तालिबान के खिलाफ बोलते थे।

 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ