गुरुवार, 02 जुलाई, 2015 | 06:27 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    अब मोबाइल फोन से डायल हो सकेगा लैंडलाइन नंबर गोद से गिरी बच्ची, बचाने के लिए मां भी चलती ट्रेन से कूदी बलात्कार मामलों में कोई समझौता नहीं, औरत का शरीर उसके लिए मंदिर के समान होता है: सुप्रीम कोर्ट अब यूपी पुलिस 'चुड़ैल' को ढूंढेगी, जानिए क्या है पूरा मामला  खुलासा: एक रुपया तैयार करने का खर्च एक रुपये 14 पैसे दार्जिलिंग: भूस्‍खलन के कारण 38 लोगों की मौत, पीएम ने जताया शोक, 2-2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान यूनान ने किया डिफॉल्ट, नहीं चुकाया अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष का कर्ज विकी‍पीडिया पर नेहरू को मुस्लिम बताये जाने पर भड़की कांग्रेस, पूछा अब क्या कार्रवाई करेगी मोदी सरकार PHOTO: जब मंत्रीजी ने पकड़ी लेडी डॉक्टर की कॉलर और बोले... ललित मोदी के ट्वीट पर बवाल, भाजपा नहीं करेगी वरुण गांधी का बचाव
पेशावर में आत्मघाती हमला, मंत्री की मौत
इस्लामाबाद, एजेंसियां First Published:22-12-12 11:21 PM

पाकिस्तान के पेशावर में शनिवार को एक आत्मघाती बम धमाके में प्रमुख तालिबान विरोध नेता और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के वरिष्ठ मंत्री बशीर अहमद बिलाउर सहित आठ लोगों की मौत हो गई। धमाके में 18 लोग घायल हो गए। हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली है।

आत्मघाती हमलावर ने शहर के किस्सा ख्वानी बाजार के पास भीड़भाड़ वाले धाकी नालबंदी इलाके में एक घर के आगे खुद को उड़ा लिया। उस समय 69 वर्षीय बिलाउर अपनी अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक  करके निकल रहे थे। बिलाउर के सीने और पेट में गंभीर चोटें आईं। उन्हें लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बिलाउर प्रांत के एक शीर्ष राजनीतिक और व्यापारिक घराने से आते थे।

उनके परिवार का धर्मनिरपेक्ष एएनपी से पुराना नाता रहा है। वह पेशे से वकली और तालिबान के मुखर विरोधी थे।
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आत्मघाती हमले में बिलाउर के निजी सचिव हाजी नूर मोहम्मद और पुलिस अधिकारी अब्दुस सत्तार खान भी मारे गए। अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक 18 घायलों में सात की हालत गंभीर है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के प्रवक्ता इंसानुल्लाह एहसान ने पत्रकारों को फोन करके हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने कहा कि बिलाउर हमारे निशाने पर थे क्योंकि वह तालिबान के खिलाफ बोलते थे।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड