मंगलवार, 28 जुलाई, 2015 | 11:19 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
गृह मंत्री की अध्यक्षता में पंजाब के आतंकी हमलों को लेकर बैठक होगीDCW चेयरपर्सन के बतौर स्वाति मालीवाल ने लिया चार्जइंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत पापुआ में आज 7.0 तीव्रता वाले भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किये गएसात दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा लेकिन कोई छुट्टी नहीं12 बजे तक दिल्ली पहुंचेगा कलाम का पार्थिव शरीर, कल ले जाया जाएगा रामेश्वरम
पेशावर में आत्मघाती हमला, मंत्री की मौत
इस्लामाबाद, एजेंसियां First Published:22-12-2012 11:21:52 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

पाकिस्तान के पेशावर में शनिवार को एक आत्मघाती बम धमाके में प्रमुख तालिबान विरोध नेता और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के वरिष्ठ मंत्री बशीर अहमद बिलाउर सहित आठ लोगों की मौत हो गई। धमाके में 18 लोग घायल हो गए। हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली है।

आत्मघाती हमलावर ने शहर के किस्सा ख्वानी बाजार के पास भीड़भाड़ वाले धाकी नालबंदी इलाके में एक घर के आगे खुद को उड़ा लिया। उस समय 69 वर्षीय बिलाउर अपनी अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक  करके निकल रहे थे। बिलाउर के सीने और पेट में गंभीर चोटें आईं। उन्हें लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बिलाउर प्रांत के एक शीर्ष राजनीतिक और व्यापारिक घराने से आते थे।

उनके परिवार का धर्मनिरपेक्ष एएनपी से पुराना नाता रहा है। वह पेशे से वकली और तालिबान के मुखर विरोधी थे।
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आत्मघाती हमले में बिलाउर के निजी सचिव हाजी नूर मोहम्मद और पुलिस अधिकारी अब्दुस सत्तार खान भी मारे गए। अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक 18 घायलों में सात की हालत गंभीर है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के प्रवक्ता इंसानुल्लाह एहसान ने पत्रकारों को फोन करके हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने कहा कि बिलाउर हमारे निशाने पर थे क्योंकि वह तालिबान के खिलाफ बोलते थे।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड