रविवार, 20 अप्रैल, 2014 | 08:44 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मथुरा में गैंगवार में चार लोगों की मौतजदयू ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में तीन महिला विधायकों को पार्टी से निलंबित किया।पटना-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन में माधोपुर में लगी आग, फायरब्रिगेड की गाड़ी पहुंची, घंटे भर बाद दूसरा इंजन गाड़ी लेकर रवाना हुआ।
 
बाकी दोनों आरोपी भी आए गिरफ्त में
First Published:21-12-12 11:45 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

वसंत विहार दुष्कर्म कांड में फरार दोनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। इसमें से एक ने खुद को नाबालिग बताया है। ऐसे में पुलिस ने उसके बारे में ज्यादा जानकारी देने से मना कर दिया है। दूसरा बालिग है और उसका नाम अक्षय ठाकुर है ,जो बस पर बतौर हेल्पर सवार था।

डीसीपी साउथ छाया शर्मा ने दोनों गिरफ्तारियों की पुष्टि की है। नाबालिग आरोपी यूपी के बदांयू का रहने वाला है, जबकि दूसरा बिहार के औरंगाबाद का निवासी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार की रात को एक आरोपी को आनंद विहार रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद उसने खुद को नाबालिग बताया।

बयान में उसने अपनी उम्र करीब 17 साल बताई है। पुलिस उसकी उम्र की जांच के लिए जरूरी कार्रवाई कर रही है। दूसरे आरोपी अक्षय ठाकुर को उसके पैतृक स्थान औरंगाबाद से ही गिरफ्तार किया गया। दो दिन पहले ही पुलिस वहां पहुंच गई थी। सूत्रों का कहना है कि दोनों लगातार अपनी लोकेशन बदलते जा रहे थे। अब सभी को एक साथ बैठाकर पूछताछ की जा सकती है।

प्राथमिक जांच में पुलिस को दोनों के खिलाफ कोई पुराने आपराधिक मामले नहीं मिले हैं लेकिन उनके पैतृक निवास की पुलिस से भी जानकारी मांगी गई है। इस मामले में चार आरोपियों राम सिंह, उसके भाई मुकेश, विनय शर्मा और पवन गुप्ता उर्फ कल्लू को पहले ही पकड़ा जा चुका है।

आरोपी भी नहीं जानते थे नाबालिग को
सामूहिक दुष्कर्म की इस वीभत्स वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी आपस में ठीक से परिचित भी नहीं थे। चार आरोपी, जो एक स्थान पर रहते थे, वे जरूर एक-दूसरे को जानते थे लेकिन नाबालिग आरोपी के बारे में उनके पास ज्यादा जानकारी नहीं थी। यहां तक की उसका असली नाम और पता भी उनके पास नहीं था।

पुलिस ने बताया कि नाबालिग आरोपी कभी-कभी राम सिंह के यहां आता था। उसने राम सिंह को अपना नाम गलत बताया था। यहां तक की अपना पता राजस्थान का बताया था, जो गलत निकला। जांच के दौरान मिले सबूतों के आधार पर गिरफ्तारी की गई है। गिरफ्तारी के बाद उसके बारे में पूरी जानकारी मिली। अब पुलिस यह जांच कर रही है कि आखिर इन सब की मुलाकात कैसे हुई थी और इससे पहले भी क्या वे इस तरह की मस्ती यात्रा दिल्ली की सड़कों पर कर चुके हैं। यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि सभी आरोपियों में सबसे ज्यादा शातिर यही है जिसके नेतृत्व में लूट आदि करते हुए बस में सवार आरोपी घूम रहे थे।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
 
टिप्पणियाँ
 
Image Loadingजदयू ने तीन महिला विधायकों को पार्टी से निलंबित किया
जदयू ने पार्टी विराधी गतिविधियों के आरोप में अपने तीन महिला विधायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है। जदयू ने पिपरा (सुपौल) की विधायक सुजाता देवी, खगड़िया विधायक पूनम देवी और बिहारीगंज से
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°