बुधवार, 05 अगस्त, 2015 | 13:57 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उधमपुर में पाकिस्तानी आतंकवादी पकड़ा गया।कसाब के बाद भारत को दूसरी सफलता।विशेष पीएमएलए अदालत ने पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी के खिलाफ धन शोधन से संबंधित मामले में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया।
छात्रा की हालत सुधरी, वेंटिलेटर से हटाया गया
नई दिल्ली First Published:21-12-2012 11:20:08 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

सफदरजंग अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही गैंगरेप की शिकार छात्रा को शुक्रवार वेंटिलेटर से हटा लिया गया है। उसकी हालत में मामूली सुधार आने पर डॉक्टरों ने यह कदम उठाया है। हालांकि अब भी लड़की की हालत चिंताजनक है।

डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल वह खुद सांस ले रही है, लेकिन शरीर में बढ़ता संक्रमण चिंताजनक है। खून में सफेद रक्त कणिकाएं भी कम हो रही हैं, जिससे उसकी रोगों से लड़ने की क्षमता कम हो रही है। छात्रा का इलाज कर रहे डॉ. सुनील जैन के अनुसार, ‘ऐसे हालातों के बावजूद कम उम्र में यह संभावना रहती है कि खून की सेल्स अपने आप बनने लगें।

यदि ऐसा होता है तो सेहत में जल्दी सुधार हो सकता है।’ हालांकि डॉक्टरों ने लिवर और किडनी को सुरक्षित बताया है। प्लेटलेट्स का स्तर बढ़कर 60,000 हो गया है। यह एक अच्छा संकेत है।
(व.सं.)

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingतेंदुलकर ने मलिंगा की तारीफों के पुल बांधे
तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की तारीफ करते हुए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज कहा कि श्रीलंका का यह क्रिकेटर विश्व स्तरीय गेंदबाज है और उनके साथ इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना शानदार अनुभव रहा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

संता बंता और अलार्म

संता बंता से - 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह सुबह मेरी नींद खुल गई।

बंता - क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?

संता - नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।