शुक्रवार, 04 सितम्बर, 2015 | 00:42 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
अंबिका सोनी पंजाब कांग्रेस की अध्यक्ष होंगीः सूत्र।राजस्थान में भूकंप के झटके।कई इलाकों में भूकंप के झटके।सरकार ने ग्रीनपीस इंडिया का एफसीआरए लाइसेंस रद्द किया: सूत्र
मोदी की हैट्रिक, धूमल आउट
नई दिल्ली, विशेष संवाददाता First Published:20-12-2012 11:35:22 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

गुजरात विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत की हैट्रिक बना दी है। वह लगातार तीसरी बार सत्ता की कमान संभालेंगे। हालांकि, राज्य में भाजपा की यह लगातार पांचवीं जीत है। वहीं, हिमाचल प्रदेश में प्रेम कुमार धूमल के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के सपने धरे ही रह गए। राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने बहुमत के साथ विजय का परचम लहराया है।

गुजरात में भाजपा ने उम्मीद के मुताबिक, स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता पर कब्जा बनाए रखा है। हालांकि, वर्ष 2007 के मुकाबले इस बार उसे दो सीटों का नुकसान हुआ है। राज्य में विकास का नारा देने वाली भाजपा को शहरी और ग्रामीण, दोनों क्षेत्रों में लोगों का समर्थन मिला है। मोदी की इस जीत से केंद्र की राजनीति में उनकी अहम भूमिका की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं।

जीत के बाद अहमदाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं की जश्न रैली में मोदी ने राज्य के लोगों का तहेदिल से शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने उन्हें वोट नहीं दिया, उन्हें संतुष्ट करने के लिए वह भविष्य में कड़ी मेहनत करेंगे।

वहीं, हिमाचल प्रदेश में भाजपा सत्ता बचाने में नाकाम रही। राज्य में वर्ष 1977 के बाद से हर पांच साल बाद सरकार बदलने की परंपरा चली आ रही है। पंजाब में इस साल के शुरू में हुए विधानसभा चुनावों में अकाली-भाजपा की तर्ज पर हिमाचल में भी भाजपा इस परंपरा को तोड़ना चाहती थी, लेकिन वह नाकाम रही। प्रदेश की जनता ने इस परंपरा को कायम रखते हुए बदलाव को चुना।

कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष वीरभद्र सिंह की अगुआई में चुनाव लड़ा, ऐसे में मुख्यमंत्री पद के लिए उन्हें प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि, इसका अंतिम फैसला होना अभी बाकी है।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingसंगाकारा का ट्विटर हुआ हैक, आपत्तिजनक ट्वीट के लिए मांगी माफी
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर को हाल ही में अलविदा कहने वाले श्रीलंका के दिग्गज विकेटकीपर/बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने बुधवार को कहा कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

जब संता गया बैंक लूटने...
संता बैंक में डकैती डालने पहुंचा मगर रिवॉलवर घर पर ही भूल गया...
मगर बैंक फिर भी लूट लाया बताओ कैसे?
क्योंकि बैंक मैनेजर बंता था...
बंता: (संता से बोला) कोई बात नहीं...पैसे ले जाओ रिवॉलवर कल दिखा जाना!!