मंगलवार, 28 जुलाई, 2015 | 20:51 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    कलाम के सम्मान में संसद दो दिनों के लिए स्थगित, मंत्रिमंडल ने शोक जताया बढ़ चला बिहार कार्यक्रम को हाईकोर्ट का झटका, ऑडियो-विडियो प्रदर्शन पर रोक CCTV में कैद हुए गुरदासपुर हमले के गुनहगार, AK-47 लिए सड़कों पर घूमते दिखे आतंकी साड़ी, शॉल, आम की कूटनीति बंद कर पाकिस्तान के खिलाफ इंदिरा जैसा साहस दिखाये PM मोदी 29 जुलाई से बाजार में आएगा माइक्रोसॉफ्ट ओएस विंडोज-10  पीएम मोदी ने दी कलाम को श्रद्धांजलि, बोले- भारत ने खोया अपना रत्न कलाम का अंतिम संस्कार रामेश्वरम में होगा, पीएम मोदी सहित कई हस्तियों के पहुंचने की संभावना अग्नि की सफलता का श्रेय कलाम ने इंदिरा की दूरदर्शिता को दिया था याकूब मामले पर सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच मतभेद, अब बड़ी बेंच में होगी सुनवाई सात दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा लेकिन कोई छुटटी नहीं
गुजरात में फिर बनेगी नरेंद्र मोदी की सरकार
नई दिल्ली, हिन्दुस्तान टीम First Published:17-12-2012 11:40:07 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

गुजरात में सोमवार को दूसरे चरण के चुनाव के बाद कराए गए एग्जिट पोल में ज्यादातर एजेंसियां नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनने की संभावना जता रही हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश में भाजपा को हटाकर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती हुई दिखाई जा रही है।

एबीपी न्यूज पर एसी निलसन के एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में 182 सीटों वाली विधान सभा में भाजपा को 126 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस को 50 सीटों पर संतोष करना पड़ेगा। इस पोल में अन्य दलों को छह सीटें मिलने की बात कही गई है। वहीं इंडिया टीवी पर प्रसारित सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में भाजपा को 124 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस क 54 सीटें मिल सकती हैं। वहीं टाइम्स नाउ, न्यूज 24 और ईटीवी पर दिखाए गए टूडेज चाणक्या के एक्जिट पोल के मुताबिक भाजपा को 140 सीटें तक मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस को 40 सीटें। 

वहीं आज तक और ओआरजी मार्ग के अनुमान के मुताबिक गुजरात में भाजपा को 118 से 128 सीटें मिल सकती हैं। इस अनुमान में कांग्रेस को 50 से 60 सीटें मिलने की बात कही गई है। जीपीपी को दो सीटें और अन्य दलों को छह सीटें मिलने का अनुमान है। 

गुजरात में 2007 के विधान सभा चुनाव में भाजपा को 117 और कांग्रेस को 59 सीटें मिली थीं। वहीं 2002 के चुनाव में भाजपा ने 127 और कांग्रेस ने 51 सीटें हासिल की थीं। वहीं हिमाचल प्रदेश में एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना जताई गई है। टुडे चाणक्या के एग्जिट पोल ने हिमाचल में 68 सीटों में कांग्रेस को 40 और भाजपा को 23 सीट मिलने की बात कही है।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingप्रतिबंध हटाने के लिए बीसीसीआई से संपर्क करूंगा: श्रीसंत
जब वह तिहाड़ जेल में था तो वह आत्महत्या के बारे में सोच रहा था लेकिन तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को अब उम्मीद बंध गई है कि वह वापसी कर सकते हैं और खुद पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिये वह बीसीसीआई से संपर्क करेंगे।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड