बुधवार, 20 अगस्त, 2014 | 10:23 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    पगड़ी पर प्रतिबंध के खिलाफ एकजुट हुए अमेरिकी सांसद पगड़ी पर प्रतिबंध के खिलाफ एकजुट हुए अमेरिकी सांसद इस्राइल का हमला, हमास सैन्य प्रमुख की पत्नी-बेटी की मौत  सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पांच उग्रवादी ढेर गाजा में संघर्ष विराम खत्म, फिर शुरू हुआ युद्ध पाकिस्तान में सियासी बवाल, सेना ने संभाली कमान  भाकपा, एनसीपी, बसपा के राष्ट्रीय पार्टी के दर्जे पर संकट कोयला ब्लॉक आवंटन मामलों में अदालती सुनवाई शुरू नेता प्रतिपक्ष की कांग्रेस की मांग स्पीकर ने की नामंजूर अलगाववादियों से पाक की वार्ता नयी बात नहीं: शाह
 
युद्ध स्मारक पर एंटनी और शीला में टकराव
नई दिल्ली, भाषा
First Published:16-12-12 11:32 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

इंडिया गेट पर युद्ध स्मारक बनाने के प्रस्ताव को लेकर रक्षामंत्री ए.के. एंटनी और दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित आमने-सामने आ गए हैं। पाकिस्तान के साथ 1971 के युद्ध की 41वीं वर्षगांठ पर रविवार को एंटनी ने अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद कहा कि युद्ध स्मारक के लिए इंडिया गेट सही स्थान है। लंबे प्रयासों के बाद मंत्रियों के समूह और तीनों सेनाओं के प्रमुखों के बीच इसको लेकर सहमति बनी है।

दरअसल, तीनों सेनाएं शहीद हुए जवानों की याद में राजधानी में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक बनाने की मांग करती आई हैं। प्रधानमंत्री ने एंटनी की अध्यक्षता में मंत्रियों का समूह गठित कर उपयुक्त स्थल तलाशने को कहा था। अगस्त में इस समूह ने इंडिया गेट परिसर में स्थित प्रिंसेस पार्क का चयन किया। इस पर शहरी विकास मंत्रालय ने सभी पक्षों से प्रतिक्रिया मांगी, जिस पर मुख्यमंत्री ने पत्र लिखकर तर्क दिया कि यहां बड़ी संख्या में लोग घूमने आते हैं। स्मारक बनने से सुरक्षा कारणों से लोगों की आवाजाही और माहौल प्रभावित होगा।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°