मंगलवार, 29 जुलाई, 2014 | 12:08 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    'तृणमूल सांसद तापस पाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें' दिल्ली में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकी सुभान गिरफ्तार देशभर में आज मनाया जा रहा है ईद-उल-फितर का त्यौहार गैरहाजिर 80 कर्मचारियों को वेंकैया नायडू ने थमाया नोटिस मानसून ने जोर पकड़ा, बेहतर बारिश की संभावना: कृषि मंत्री बालाकृष्णन भ्रष्ट जज की पदोन्नति पर अड़े हुए थे: काटजू  जीतू ने साधा सोने पर निशाना, गुरपाल-नारंग को रजत जीतू ने साधा सोने पर निशाना, गुरपाल-नारंग को रजत जीतू ने साधा सोने पर निशाना, गुरपाल-नारंग को रजत नितिन गडकरी के घर जासूसी का गृह मंत्रालय ने किया खंडन
 
फेसबुक के फंदे में फंसे सौ ट्रैफिक पुलिसवाले
नई दिल्ली सुभेन्दु रे
First Published:14-12-12 11:29 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

एक ओर विकसित देशों में सोशल मीडिया सड़क सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है, वहीं हमारे देश में यह सड़क सुरक्षा की कलई खोल रहा है। इस मामले में तो दिल्ली पुलिस ने रिकॉर्ड बनाया है। बीते ढाई वर्षो के दौरान ‘फेसबुक’ की मदद से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले दिल्ली पुलिस के 1100 जवानों का चालान काटा गया। इनमें 100 ट्रैफिक पुलिसवाले भी थे।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस 2010 में फेसबुक के जरिये आम लोगों से इस वादे के साथ जुड़ी कि उनकी शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। संयुक्त उपायुक्त (ट्रैफिक) सत्येंद्र गर्ग ने बताया कि ढाई साल पहले शुरू हुई इस मुहिम से नवंबर तक ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 100 से अधिक जवानों को दंडित किया गया। वहीं, कई का तबादला किया गया। कार्रवाई की शुरुआत एक एएसआई और एक कांस्टेबल के तबादले से हुई। इन दोनों ने बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहना था।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°