बुधवार, 05 अगस्त, 2015 | 11:56 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    जम्मू-कश्मीर राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर हमला, दो जवान शहीद, एक आतंकवादी ढेर रेल हादसे में बचाव कार्य के लिए अब गोताखोर भी लगाए गए सेना के जवानों को राहत अभियान के लिए हरदा भेजा गया रेलवे ने दिए हरदा में हुए दोहरे ट्रेन हादसे की जांच के आदेश हरदा में ट्रेन हादसे के बाद वारणसी में परिजनों मे बढ़ी बेचैनी 'पटरी पर बाढ़ का पानी आने के कारण ट्रेनें पटरी से उतरीं' तस्वीरों में देखें मध्य प्रदेश के हरदा में हुआ दोहरा ट्रेन हादसा मोदी ने मध्य प्रदेश में दोहरे ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त किया ये हैं साल 2000 से अब तक भारत में हुए बड़े रेल हादसे PHOTOS: मध्य प्रदेश ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 28 हुई, 250 लोग बचाए गए
प्रमोशन में कोटे पर पेच
नई दिल्ली, विशेष संवाददाता First Published:10-12-2012 11:20:15 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

समाजवादी पार्टी के विरोध के कारण अनुसूचित जाति एवं जनजाति के कार्मियों के लिए प्रोन्नति में आरक्षण संबंधी विधेयक को सरकार राज्यसभा में पेश नहीं कर पाई। कार्मिक राज्यमंत्री नारायणसामी ने इस पर चर्चा शुरू कराने की कोशिश की लेकिन सपा के जोरदार विरोध के कारण कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

विधेयक पर चर्चा शुरू नहीं हो पाने से बेहद खफा बसपा ने भाजपा पर सपा से मिलीभगत का आरोप लगाया। पार्टी ने कहा कि वह हर हाल में विधेयक को पारित कराना चाहती है। दो-तीन दिन देखेंगे उसके बाद सख्त रुख अपनाएंगे। पार्टी किसी भी हद तक जा सकती है।

भोजनावकाश के बाद नारायणसामी ने ज्यों ही विधेयक के बारे में बताना शुरू किया, सपा ने फिर हंगामा शुरू कर दिया। बाद में मायावती ने कहा कि भाजपा ने इस विधेयक को लटकाने के लिए वालमार्ट का मुद्दा उठाया। यदि भाजपा वालमार्ट पर वाकई गंभीर थी तो उसने लोकसभा में यह मुद्दा क्यों नहीं उठाया।

पिछले सत्र में उसने कोयला घोटाले पर संसद नहीं चलने दी। इस सत्र में उसने कोयला का नाम नहीं लिया क्योंकि उसके नेता इसमें फंसे हैं। मायावती ने सरकार को सलाह दी कि विधानसभाओं की तरह ही सरकार को चाहिए कि मार्शल की मदद से हंगामा करने वालों को बाहर करें। बहरहाल, मंगलवार को फिर सरकार विधेयक पेश करने की कोशिश करेगी।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingतेंदुलकर ने मलिंगा की तारीफों के पुल बांधे
तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की तारीफ करते हुए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज कहा कि श्रीलंका का यह क्रिकेटर विश्व स्तरीय गेंदबाज है और उनके साथ इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना शानदार अनुभव रहा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

संता बंता और अलार्म

संता बंता से - 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह सुबह मेरी नींद खुल गई।

बंता - क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?

संता - नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।