शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 09:34 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
रन फॉर यूनिटी समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहासरदार पटेल के बिना महात्मा गांधी अधूरे थेजो राष्ट्र अपने इतिहास का सम्मान नहीं करता, वह इसका सृजन कभी नहीं कर सकता: मोदीइतिहास, विरासत को विचारधारा के संकीर्ण दायरे में नहीं बांटें: मोदी
मुंबई हमले पर पाक अदालत में पेश किए सबूत
इस्लामाबाद First Published:09-12-12 11:41 PM

पाकिस्तान में मुंबई हमलों के मामले की सुनवाई के दौरान सिंध प्रांत स्थित लश्कर- ए-तैयबा के शिविरों और हमलावरों की ओर से इस्तेमाल नौकाओं की तस्वीरों को बतौर सबूत पेश किया गया है। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के अधिकारियों ने शनिवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल स्थित विशेष अदालत के न्यायाधीश चौधरी हबीबुर रहमान के समक्ष ये सबूत पेश किए।

मशीनी नौकाएं और कुछ दूसरे सामान एफआईए के कब्जे में हैं। इन्हें जनवरी 2009 में बरामद किया गया था। एफआईए के अधिकारियों की ओर से प्रस्तुत सबूतों को न्यायिक रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। इन आतंकवादियों को सिंध प्रांत के थाटा जिले के मीरपुर साकरो तथा कराची के यूसाफ गोथ एवं लांधी इलाके में स्थित लश्कर के शिविरों में प्रशिक्षित किया गया था। अधिकारियों के अनुसार ये शिविर 25 से 48 एकड़ के क्षेत्र में फैले हुए हैं। फिलहाल सात आतंकवादियों के खिलाफ यहां मुकदमा चलाया जा रहा है।  

 

 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ