गुरुवार, 28 मई, 2015 | 13:32 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी व्यापम घोटाला: अब तक जांच से जुड़े 40 लोगों की मौत त्रिपुरा सरकार ने राज्य में 18 सालों से लगा अफस्पा हटाया गुर्जर आंदोलन: जयपुर पहुंचे बैंसला, बोले आरक्षण लिए बिना नहीं हटेंगे  कुछ इस तरह हुई फीफा के 14 अधिकारियों की गिरफ्तारी पतंजलि फूड पार्क संघर्ष में एक मरा, रामदेव के भाई गिरफ्तार मूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच  फैशन के फेर में टेढ़ी हो गई लड़कियों की कमर  बेटे के लिए दूल्हा तलाश रही मां को मिले 150 रिश्ते बिहार में पढ़ने के लिए घर से भागीं दो लड़कियां
कई राज्यों से जुड़े हैं कबूतरबाजी के तार
नई दिल्ली, अंकुर शर्मा First Published:07-12-12 11:31 PMLast Updated:07-12-12 11:33 PM

राजधानी के एयरपोर्ट पर सुरक्षा को धत्ता बताकर चलाए जा रहे कबूतरबाजी गिरोह के तार कई राज्यों से जुड़े हैं। ‘हिन्दुस्तान’ के इस सनसनीखेज खुलासे के बाद पुलिस ने शुक्रवार को मामला दर्ज कर एयर इंडिया के आरोपी अधिकारी राहुल रॉय को गिरफ्तार कर लिया। इमिग्रेशन में तैनात दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल संजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि, पुलिस इस पूरे मामले पर बात करने से बच रही है।

जांच में पता चला है कि एयरपोर्ट पर पकड़े गए सभी आठों लोग एक-दूसरे को पहले से नहीं जानते थे। ये अलग-अलग राज्यों से हैं और इन्हें गत तीन दिसंबर को दिल्ली बुलाया था। इस गिरोह के तार आंध्र प्रदेश के हैदराबाद व कर्नाटक के बेंगलुरु आदि से जुड़े होने की बात सामने आई है। अन्य राज्यों के एजेंट भी इस गिरोह की मदद से लोगों को विदेश भेजते थे।

जांच के लिए दिल्ली पुलिस की टीम आंध्र प्रदेश जाएगी। शिकायतकर्ता सिकनामेतला गणेश ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को एयरपोर्ट पर दो पुलिसकर्मियों ने उनके बोर्डिंग पास छीन लिए थे। इसके बाद एयर इंडिया के अधिकारी राहुल रॉय और इमिग्रेशन के एक अधिकारी से बात करके उन्होंने पास वापस कर दिए।

गणेश के अनुसार, उनके एजेंट शेखर ने दिल्ली के एक व्यक्ति का फोन नंबर दिया था, जो उन्हें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मिला। उसी ने एयरपोर्ट पर उन्हें हेड कांस्टेबल संजीव कुमार से मिलवाया। इसके बाद की औपचारिकता पूरी करने की जिम्मेदारी संजीव की थी। पकड़े गए लोगों ने विदेश जाने की तैयारी तीन महीने पहले ही शुरू कर दी थी।

 

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड