सोमवार, 21 अप्रैल, 2014 | 10:19 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिस्मिल्लाह खान के परिवार का वाराणसी में मोदी का प्रस्तावक बनने से इनकार
 
सरकार ने जीत ली एफडीआई की जंग
नई दिल्ली, विशेष संवाददाता
First Published:07-12-12 11:30 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

मल्टी ब्रांड रिटेल में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के सरकार के फैसले पर संसद ने मुहर लगा दी है। लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में इसके खिलाफ विपक्ष द्वारा लाया गया प्रस्ताव गिर गया। इसी के साथ देश में विदेशी किराना दुकानों के आने का रास्ता भी साफ हो गया।

राज्यसभा में सरकार की राह बसपा ने वोट देकर आसान बना दी। वहीं सपा ने सरकार के जवाब पर असंतोष जताते हुए वाकआउट किया। बसपा के 15 सांसदों के वोट के बगैर सरकार के लिए यह जीत मुश्किल थी। इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को राज्यसभा में हुई चर्चा के जवाब में वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार ने यह फैसला राष्ट्रीय हितों को ध्यान में रखकर लिया है।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जब देश में कंप्यूटर लाए या नई आर्थिक नीतियां लागू हुईं तो उनका भी देशव्यापी विरोध हुआ था।  अंत में विपक्ष की सारी आशंकाएं बेबुनियाद साबित हुईं। शर्मा के जवाब के बाद एआईडीएमके के वी. मैत्रेयन ने प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि सरकार के आश्वासन के बावजूद इस फैसले पर सभी पक्षों से विचार-विमर्श नहीं किया गया। अगली बार विपक्ष सरकार में आया तो इसे बदल दिया जाएगा।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
 
टिप्पणियाँ
 
Image Loadingलोकसभा चुनाव 2014: जुबानी जंग में निजी हमले तेज
भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने रविवार को सीधे तौर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि जो अमेठी को नहीं संभाल सकता, वह देश कैसे संभालेगा।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°