शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 00:44 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विद्या प्रकाश ठाकुर ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ लीदिलीप कांबले ने ली राज्यमंत्री पद की शपथविष्णु सावरा ने ली मंत्री पद की शपथपंकजा गोपीनाथ मुंडे ने ली मंत्री पद की शपथचंद्रकांत पाटिल ने ली मंत्री पद की शपथप्रकाश मंसूभाई मेहता ने ली मंत्री पद की शपथविनोद तावड़े ने मंत्री पद की शपथ लीसुधीर मुनघंटीवार ने मंत्री पद की शपथ लीएकनाथ खड़से ने मंत्री पद की शपथ लीदेवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
हैक कर लिया एटीएम
नई दिल्ली, अंकुर शर्मा First Published:03-12-12 11:22 PM

एटीमएम से सेंधमारी करने वालों ने इस बार किसी ग्राहक को नहीं बल्कि बैंक को ही शिकार बनाया है। इन हैकर्स ने दिल्ली में एक नामी बैंक के एटीएम से रुपये तो निकाल लिए लेकिन एटीएम सिस्टम में छेड़छाड़ कर ट्रांजेक्शन की जानकारी खाते तक नहीं पहुंचने दी।

दिल्ली पुलिस ने बैंक की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। हैकरों ने नकदी निकालने के लिए दूसरे बैंक के कार्ड का इस्तेमाल किया। रोहिणी, पश्चिमी विहार, शालीमार बाग आदि जगहों पर लगे एटीएम से 37 बार में 3.64 लाख रुपये की चपत लगाई गई। पुलिस को लग रहा है कि आरोपियों ने एटीएम की किसी खामी को पकड़कर गड़बड़ी की। आर्थिक अपराध शाखा के ज्वाइंट सीपी संदीप गोयल ने बताया कि पुलिस के पास मई में शिकायत आई थी लेकिन छह महीने जानकारी जुटाने में लग गए।

ऐसे की गड़बड़ी: अप्रैल से मई महीने में फेडरल बैंक के अलग-अलग एटीएम से आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के खाते से रुपये निकाले गए। एटीएम से तो रुपये निकल गए लेकिन जिन बैंकों में खाते थे वहां ट्रांजेक्शन की सूचना नहीं पहुंची।

बैंकों ने किया पैसा देने से इनकार: इस मामले में फेडरल बैंक को घाटा हुआ है। आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी ने फेडरल बैंक को रुपये अदा करने से मना कर दिया है।

 

 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ