रविवार, 31 मई, 2015 | 02:01 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    7.8 तीव्रता के भूकंप से हिला जापान, दिल्ली-एनसीआर में भी लगे झटके मोदी का राहुल पर तीखा प्रहार, कहा सूटबूट की सरकार सूटकेस से बेहतर  पाकिस्तान: स्टेडियम के बाहर हुआ ब्लास्ट, 4 घायल अरुणा शानबाग का दोषी बोला, लोगों से मिलती है घृणा पतंजलि फूड फैक्टरी से मिले हथियार, जांच में जुटी एसटीएफ पांचवीं बार फीफा के अध्यक्ष बने सेप ब्लेटर भारत में भीषण सूखे की आशंका, करोड़ों हो सकते हैं प्रभावित पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, दो लोगों की मौत अमेरिका में रंगभेद झेलना पड़ा था प्रियंका को! 'वेलकम टू कराची' देखने से पहले रिव्यू तो पढ़ लीजिए
हैक कर लिया एटीएम
नई दिल्ली, अंकुर शर्मा First Published:03-12-12 11:22 PM

एटीमएम से सेंधमारी करने वालों ने इस बार किसी ग्राहक को नहीं बल्कि बैंक को ही शिकार बनाया है। इन हैकर्स ने दिल्ली में एक नामी बैंक के एटीएम से रुपये तो निकाल लिए लेकिन एटीएम सिस्टम में छेड़छाड़ कर ट्रांजेक्शन की जानकारी खाते तक नहीं पहुंचने दी।

दिल्ली पुलिस ने बैंक की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। हैकरों ने नकदी निकालने के लिए दूसरे बैंक के कार्ड का इस्तेमाल किया। रोहिणी, पश्चिमी विहार, शालीमार बाग आदि जगहों पर लगे एटीएम से 37 बार में 3.64 लाख रुपये की चपत लगाई गई। पुलिस को लग रहा है कि आरोपियों ने एटीएम की किसी खामी को पकड़कर गड़बड़ी की। आर्थिक अपराध शाखा के ज्वाइंट सीपी संदीप गोयल ने बताया कि पुलिस के पास मई में शिकायत आई थी लेकिन छह महीने जानकारी जुटाने में लग गए।

ऐसे की गड़बड़ी: अप्रैल से मई महीने में फेडरल बैंक के अलग-अलग एटीएम से आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के खाते से रुपये निकाले गए। एटीएम से तो रुपये निकल गए लेकिन जिन बैंकों में खाते थे वहां ट्रांजेक्शन की सूचना नहीं पहुंची।

बैंकों ने किया पैसा देने से इनकार: इस मामले में फेडरल बैंक को घाटा हुआ है। आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी ने फेडरल बैंक को रुपये अदा करने से मना कर दिया है।

 

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअजहर का शतक, पाकिस्तान ने जीती वनडे सीरीज
कप्तान अजहर अली (102) के शानदार शतक और हारिस सोहेल (नाबाद 52) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दूसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को 16 गेंदें शेष रहते छह विकेट से पीट दिया और तीन मैचों की क्रिकेट सीरीज 2-0 से जीत ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड