रविवार, 29 मार्च, 2015 | 11:38 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
लखीमपुर खीरी: पीलीभीत-खीरी रोड पर बदमाशों ने लखनऊ के बिजली ठेकेदार सचेन्‍द्र सिंह की गोली मारकर हत्‍या कर दी, रजागंज के पास बाइक सवार बदमाशों ने कार रुकवाकर मारी गोली, कातिलों का सुराग नहीं।
हैक कर लिया एटीएम
नई दिल्ली, अंकुर शर्मा First Published:03-12-12 11:22 PM

एटीमएम से सेंधमारी करने वालों ने इस बार किसी ग्राहक को नहीं बल्कि बैंक को ही शिकार बनाया है। इन हैकर्स ने दिल्ली में एक नामी बैंक के एटीएम से रुपये तो निकाल लिए लेकिन एटीएम सिस्टम में छेड़छाड़ कर ट्रांजेक्शन की जानकारी खाते तक नहीं पहुंचने दी।

दिल्ली पुलिस ने बैंक की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। हैकरों ने नकदी निकालने के लिए दूसरे बैंक के कार्ड का इस्तेमाल किया। रोहिणी, पश्चिमी विहार, शालीमार बाग आदि जगहों पर लगे एटीएम से 37 बार में 3.64 लाख रुपये की चपत लगाई गई। पुलिस को लग रहा है कि आरोपियों ने एटीएम की किसी खामी को पकड़कर गड़बड़ी की। आर्थिक अपराध शाखा के ज्वाइंट सीपी संदीप गोयल ने बताया कि पुलिस के पास मई में शिकायत आई थी लेकिन छह महीने जानकारी जुटाने में लग गए।

ऐसे की गड़बड़ी: अप्रैल से मई महीने में फेडरल बैंक के अलग-अलग एटीएम से आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के खाते से रुपये निकाले गए। एटीएम से तो रुपये निकल गए लेकिन जिन बैंकों में खाते थे वहां ट्रांजेक्शन की सूचना नहीं पहुंची।

बैंकों ने किया पैसा देने से इनकार: इस मामले में फेडरल बैंक को घाटा हुआ है। आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी ने फेडरल बैंक को रुपये अदा करने से मना कर दिया है।

 

 
 
|
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें