रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 13:13 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    एयर इंडिंया के कई पायलट खत्म लाइसेंस पर उड़ा रहे हैं विमान इराक में आईएस के ठिकानों पर अमेरिका के 23 हवाई हमले राजनाथ ने युवाओं से शांति और सौहार्द का संदेश फैलाने को कहा  शीतकालीन सत्र से पहले नए योजना निकाय का गठन कर सकती है सरकार  आज मोदी की चाय पार्टी में शामिल हो सकते हैं शिवसेना सांसद शिक्षिका ने की थी गोलीबारी रोकने की कोशिश नांदेड-मनमाड पैसेजर ट्रेन के डिब्बे में आग,यात्री सुरक्षित दिल्ली के त्रिलोकपुरी में हिंसा के बाद बाजार बंद, लगाया गया कर्फ्यू  मोदी की मौजूदगी में मनोहर लाल खट्टर ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता
सुलह की ओर सरकार-विपक्ष
नई दिल्ली, निर्मल पाठक First Published:28-11-12 11:20 PM

रिटेल में एफडीआई के मसले पर संसद में गतिरोध खत्म करने को लेकर सरकार और विपक्ष में बीच का रास्ता निकालने पर सहमति बनती नजर आ रही है। विपक्ष लोकसभा में बहस के बाद मतदान और राज्यसभा में केवल बहस के प्रस्ताव पर तैयार हो सकता है। वहीं, सरकार चाहती है कि बहस के बाद विपक्ष बाकी विधेयकों को पारित कराने में सहयोग करे।

संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को लोकसभा व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज व अरुण जेटली के साथ  विचार-विमर्श किया। सूत्रों के अनुसार, कमलनाथ का कहना था कि वह लोकसभा में मतदान के नियम 184 के तहत बहस के लिए तैयार हैं, पर विपक्ष को राज्यसभा में नियम 168 के तहत बहस की मांग छोड़नी होगी। इसकी जगह नियम 167 के तहत केवल बहस की जा सकती है।

 
 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ