शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 09:44 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    चीन सीमा पर 54 चौकियां बनाएगा भारत, 175 करोड़ के पैकेज की घोषणा  बर्धवान के बम थे बांग्लादेश के लिए: एनआईए नरेंद्र मोदी की चाय पार्टी में नहीं शामिल होंगे उद्धव ठाकरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें  कालेधन पर राम जेठमलानी ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें जमशेदपुर से लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार  कोई गैर गांधी भी बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष: चिदंबरम भाजपा के साथ सरकार के लिए उद्धव बहुत उत्सुक: अठावले रांची : एंथ्रेक्स ने ली सात लोगों की जान, 8 गंभीर हालत में भर्ती भारत-पाक तनाव के लिये भारत जिम्मेदार : बिलावल भुट्टो
भ्रष्टाचार के आरोप में नपेंगे 136 अधिकारी
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:27-11-12 11:13 PM

केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने भ्रष्टाचार में संलिप्तता के लिए सरकारी विभागों में काम कर रहे 136 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की है। सबसे अधिक 32 कर्मचारी दूरसंचार विभाग के हैं जिनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गई है। इसके अलावा 17 भारतीय स्टेट बैंक में, 11 रेल मंत्रलय में और नौ बैंक ऑफ इंडिया में काम कर रहे कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की अनुशंसा सीवीसी ने की है।

सीवीसी ने सितंबर के लिए अपनी प्रदर्शन रिपोर्ट में कहा कि इसके अलावा केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क बोर्ड के सात, भारत संचार निगम लिमिटेड के चार, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के चार, दिल्ली नगर निगम के चार और मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉपरेरेशन के चार अधिकारियों के खिलाफ बड़े जुर्माने की अनुशंसा की गई है।

सीवीसी ने कहा, आयोग ने माह के दौरान 38 भंडाफोड़ करने वालों समेत 2424 शिकायतों की जांच की और 55 शिकायतों पर संबद्ध मंत्रलयों, विभागों या संगठनों से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगे।

 
 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ