शनिवार, 19 अप्रैल, 2014 | 17:31 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
 
भ्रष्टाचार के आरोप में नपेंगे 136 अधिकारी
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:27-11-12 11:13 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने भ्रष्टाचार में संलिप्तता के लिए सरकारी विभागों में काम कर रहे 136 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की है। सबसे अधिक 32 कर्मचारी दूरसंचार विभाग के हैं जिनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गई है। इसके अलावा 17 भारतीय स्टेट बैंक में, 11 रेल मंत्रलय में और नौ बैंक ऑफ इंडिया में काम कर रहे कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की अनुशंसा सीवीसी ने की है।

सीवीसी ने सितंबर के लिए अपनी प्रदर्शन रिपोर्ट में कहा कि इसके अलावा केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क बोर्ड के सात, भारत संचार निगम लिमिटेड के चार, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के चार, दिल्ली नगर निगम के चार और मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉपरेरेशन के चार अधिकारियों के खिलाफ बड़े जुर्माने की अनुशंसा की गई है।

सीवीसी ने कहा, आयोग ने माह के दौरान 38 भंडाफोड़ करने वालों समेत 2424 शिकायतों की जांच की और 55 शिकायतों पर संबद्ध मंत्रलयों, विभागों या संगठनों से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगे।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
 
टिप्पणियाँ
 
Image Loadingसोनिया ने अमेठी में की राहुल के लिए भावुक अपील
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विपक्षी दलों पर पलटवार करते हुए कहा कि वे अपने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे है।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°