फोटो गैलरी

Hindi Newsइस साल किसी को भी नहीं मिलेगा खेल रत्न

इस साल किसी को भी नहीं मिलेगा खेल रत्न

प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए इस साल किसी खिलाड़ी के नाम की सिफारिश नहीं की गई है। जबकि अर्जुन पुरस्कारों के लिए क्रिकेटर अश्विन सहित 15 खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश खेल मंत्रालय से...

इस साल किसी को भी नहीं मिलेगा खेल रत्न
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 12 Aug 2014 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए इस साल किसी खिलाड़ी के नाम की सिफारिश नहीं की गई है। जबकि अर्जुन पुरस्कारों के लिए क्रिकेटर अश्विन सहित 15 खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश खेल मंत्रालय से की गई है।

कपिल देव की अगुवाई वाली 12 सदस्यीय चयन समिति ने मंगलवार को हुई बैठक में सात उम्मीदवारों में से किसी के भी नाम की सिफारिश खेल रत्न के लिए नहीं करने का फैसला किया। वर्ष 1991 में शुरू हुए इस सर्वोच्च खेल सम्मान में यह तीसरा मौका है, जब किसी को यह सम्मान नहीं दिया जाएगा।

अर्जुन पुरस्कार के लिए इन नामों की सिफारिश
अश्विन (क्रिकेट), अखिलेश वर्मा (तीरंदाजी), टिंटू लूका (एथलेटिक्स), एचएन गिरीशा (पैरालंपिक), वी दीजू (बैडमिंटन), गीतू एन जोस (बास्केटबॉल), जय भगवान (मुक्केबाजी), अनिर्बान लाहिड़ी (गोल्फ), ममता पुजारी (कबड्डी), साजी थामस (रोइंग), हीना सिद्धू (निशानेबाजी), अनाका अलंकामोनी (स्क्वैश), टॉम जोसफ (वॉलीबॉल), रेनुबाला चानू (भारोत्तोलन) और सुनील राणा (कुश्ती)।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें