फोटो गैलरी

Hindi Newsस्वाइन फ्लू की दवा 40 और दुकानों पर

स्वाइन फ्लू की दवा 40 और दुकानों पर

स्वाइन फ्लू की दवाओं की कमी से जूझ रहे मरीजों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को बताया कि दवा की कमी न हो, इसके लिए 40 और मेडिकल स्टोर को लाइसेंस दिया गया...

स्वाइन फ्लू की दवा 40 और दुकानों पर
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 19 Feb 2015 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वाइन फ्लू की दवाओं की कमी से जूझ रहे मरीजों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को बताया कि दवा की कमी न हो, इसके लिए 40 और मेडिकल स्टोर को लाइसेंस दिया गया है। दिल्ली में अब सौ मेडिकल स्टोर पर स्वाइन फ्लू की दवा उपलब्ध है।

डॉक्टर के पर्चे पर ही दवा:स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि निजी लैब की रिपोर्ट के बावजूद डॉक्टर द्वारा लिखे गए पर्चे पर ही स्वाइन फ्लू की दवा दी जाएगी। दिल्ली फार्मासिस्ट एसोसिएशन के कैलाश गुप्ता ने यह जानकारी दी।

हेल्पलाइन नंबर जारी करें सभी राज्य: कैबिनेट सचिव अजीत सेठ ने राज्य सरकारों से अनुरोध किया है कि जरूरी हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे चलना सुनिश्चित करें। देश में स्वाइन फ्लू से प्रभावित लोगों की संख्या 10 हजार के पार हो गई है और मरने वालों का आंकड़ा 703 तक पहुंच गया है। सेठ ने स्वाइन फ्लू के प्रसार की समीक्षा के लिए राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति की बैठक भी की।

अजीत सेठ ने राज्य के दवा नियंत्रकों को दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का भी दिशानिर्देश देने को कहा है।

हेल्पलाइन नंबर जारी
दिल्ली सरकार की ओर से
011-22305657
011-22307145
केंद्र सरकार का टोल फ्री 18004377

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें