फोटो गैलरी

Hindi Newsसुनंदा मामले में अमर सिंह से दो घंटे पूछताछ

सुनंदा मामले में अमर सिंह से दो घंटे पूछताछ

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने बुधवार को सपा के पूर्व नेता अमर सिंह से दो घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। उनसे करीब 20 सवाल पूछे गए जो सुनंदा की मौत से पहले उनके और...

सुनंदा मामले में अमर सिंह से दो घंटे पूछताछ
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 29 Jan 2015 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने बुधवार को सपा के पूर्व नेता अमर सिंह से दो घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। उनसे करीब 20 सवाल पूछे गए जो सुनंदा की मौत से पहले उनके और सुनंदा के बीच हुई मुलाकात और बातचीत पर आधारित थे। अमर सिंह सुनंदा की मौत से दो दिन पहले उनसे मिले थे।

क्यों हुई पूछताछ: कुछ दिन पहले अमर सिंह ने ही कहा था कि पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार को लेकर सुनंदा और थरूर के बीच उनके सामने ही जबरदस्त लड़ाई हुई थी। उनके इसी बयान के आधार पर उनसे पूछताछ की गई। वहीं एसआईटी ने इसके बाद सुनंदा के बेटे से भी पूछताछ की।

मेहर को लेकर था झगड़ा: पूछताछ के बाद मीडिया से बातचीत में अमर सिंह ने कहा, ‘अभी जांच चल रही है इसलिए सारी बातें सार्वजनिक नहीं कर सकता।’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अमर सिंह ने पूछताछ में कहा,‘सुनंदा ने मुझे बताया था कि पाक पत्रकार मेहर तरार को लेकर थरूर से उनका झगड़ा भी हुआ था। अमर सिंह से आईपीएल मामले को लेकर भी सवाल पूछे गए जिस पर उन्होंने आईपीएल से न जुड़े होने की बात कही।’

ये अहम सवाल पूछे
- थरूर-मेहर के दुबई होटल प्रकरण पर सुनंदा से क्या बात हुई
- क्या कभी ऐसा लगा कि सुनंदा आत्महत्या कर सकती है
- आईपीएल मामले में खुलासे को लेकर बुलाई गई प्रेस वार्ता के लिए सुनंदा की क्या योजना थी

‘उस रात मैंने सुनंदा को घर छोड़ा था’
सुनंदा की मौत से दो दिन पहले मैंने थरूर-सुनंदा समेत कुछ अन्य लोगों के साथ दिल्ली के एक होटल में डिनर किया था। सुनंदा होटल में रोती दिखीं। उस रात मैंने ही सुनंदा को घर छोड़ा था क्योंकि वह थरूर से नाराज थीं और उनके साथ घर नहीं जाना चाहती थीं।
- अमर सिंह (सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में बताया)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें