फोटो गैलरी

Hindi Newsतेलंगाना में लूट के पैसे से बर्दवान और बिजनौर में बने बम

तेलंगाना में लूट के पैसे से बर्दवान और बिजनौर में बने बम

हिन्दुस्तान एक्सक्लूसिव मध्य प्रदेश की खंडवा जेल से फरार हुए छह आतंकियों के तार पश्चिमी बंगाल के बर्दवान और बिजनौर से जुड़े होने के संकेत मिले हैं। खुफिया एजेंसियों को बड़ी जानकारी हाथ लगी है कि सिमी...

तेलंगाना में लूट के पैसे से बर्दवान और बिजनौर में बने बम
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Oct 2014 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दुस्तान एक्सक्लूसिव

मध्य प्रदेश की खंडवा जेल से फरार हुए छह आतंकियों के तार पश्चिमी बंगाल के बर्दवान और बिजनौर से जुड़े होने के संकेत मिले हैं। खुफिया एजेंसियों को बड़ी जानकारी हाथ लगी है कि सिमी के इसी माड्यूल ने तेलंगाना के बैंक में डकैती डाली। फिर उसी लूटी गई रकम से बिजनौर और बर्दवान में बम बनाने का साजो-सामान जुटाया। 

यूपी एटीएस और एनआईए के उच्चपदस्थ सूत्रों की मानें तो खंडवा  जेल से बीते साल फरार शेख महबूब उर्फ गुड्डू, अमजद उर्फ दाऊद, मोहम्मद असलम उर्फ बिलाल और जाकिर हुसैन उर्फ सिद्दीक आतंकी समूह अब तक का सबसे खतरनाक आतंकी माड्यूल बनकर उभरा है। गिरोह का सरगना अबू फैजल था, जिसे दिसंबर 2013 में मध्य प्रदेश एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया।

तफ्तीश में साफ हुआ कि तेलंगाना के करीमनगर में फरवरी 2014 में स्टेट बैंक में डकैती डालने में सिमी के इसी गिरोह की भूमिका रही। यूपी एसटीएस की जांच में बैंक शाखा की सीसीटीवी फुटेज का मिलान बिजनौर में जलने वाले सिमी आतंकी महबूब से हुआ है। बिजनौर से बरामद की गई 6.5 लाख रुपये की नकदी भी स्टेट बैंक से लूटी गई होने के सुबूत हाथ लगे हैं।

कुछ ऐसे ही सुराग पश्चिमी बंगाल के बर्दवान में हुए धमाकों में हाथ लगने के संकेत हैं। वहां से बरामद नकदी का भी तेलंगाना से लूटी गई रकम से मिलान होने की बात सामने आई है।

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें