फोटो गैलरी

Hindi Newsशीला को हटाने की अटकलें तेज हुईं

शीला को हटाने की अटकलें तेज हुईं

केरल की राज्यपाल शीला दीक्षित को हटाए जाने की अटकलें तेज हो गई हैं। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री दीक्षित सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलीं। समझा जा रहा है कि इस दौरान उनसे इस्तीफे के...

शीला को हटाने की अटकलें तेज हुईं
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 25 Aug 2014 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल की राज्यपाल शीला दीक्षित को हटाए जाने की अटकलें तेज हो गई हैं। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री दीक्षित सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलीं। समझा जा रहा है कि इस दौरान उनसे इस्तीफे के लिए कहा गया। गृहमंत्री से मुलाकात के बाद शीला ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात की।

गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार अगले कुछ दिनों में यदि वे इस्तीफा नहीं देती हैं, तो उनका तबादला पूर्वोत्तर राज्य में किया जा सकता है। ऐसा इसलिए ताकि वे स्वयं इस्तीफा देने को बाध्य हो जाएं। राजनाथ से मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई, इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अटकलें हैं कि शीला को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है।

हालांकि मुलाकात के बाद जब वह निकलीं तो उनसे पूछा  गया कि क्या वे राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे रही हैं? इस पर उनका कहना था कि ये सब अफवाहें हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि उन्होंने केंद्र की सलाह पर इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है। वह भी उत्तराखंड के राज्यपाल कुरैशी की भांति केंद्र से दो-दो हाथ करने के मूड में हैं। बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल शंकरनारायण ने भी इस्तीफा देने से मना कर दिया था। इसके बाद केंद्र ने उनका तबादला मिजोरम कर दिया था। लेकिन वे मिजोरम जाने को तैयार नहीं हुए और अंतत: उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया। माना जा रहा है कि शीला दीक्षित पर भी केंद्र यही फॉर्मूला अपना सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें