फोटो गैलरी

Hindi Newsपेट्रोल, गैर सब्सिडी सिलेंडर हुआ सस्ता डीजल के दाम बढ़े

पेट्रोल, गैर सब्सिडी सिलेंडर हुआ सस्ता डीजल के दाम बढ़े

महंगाई से जूझ रहे लोगों के लिए राहत की खबर। सरकार ने शनिवार को पेट्रोल के दाम में 1.51 रुपये प्रति लीटर और गैर सब्सिडी वाले सिलेडरों में 19 रुपये की कटौती की है। हालांकि डीजल के दाम में 50 पैसे प्रति...

पेट्रोल, गैर सब्सिडी सिलेंडर हुआ सस्ता डीजल के दाम बढ़े
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 30 Aug 2014 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

महंगाई से जूझ रहे लोगों के लिए राहत की खबर। सरकार ने शनिवार को पेट्रोल के दाम में 1.51 रुपये प्रति लीटर और गैर सब्सिडी वाले सिलेडरों में 19 रुपये की कटौती की है। हालांकि डीजल के दाम में 50 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। नई कीमतें शनिवार आधी रात से लागू हो गई हैं।

दिल्ली में पेट्रोल 1.81 रुपये सस्ता होकर अब 68.51 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। वहीं, डीजल 57 पैसे महंगा होकर 58.97 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। इसमें स्थानीय वैट शामिल है। सूत्रों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में कमी के कारण यह कटौती की गई है। पेट्रोल के दाम में इस महीने यह तीसरी कटौती है।

देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल ने गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में 19 रुपये की कटौती की है। अब गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 920 रुपये की जगह 901 रुपये होगी। गैर सब्सिडी वाला सिलेंडर वह है जो कोई भी परिवार वर्ष में निर्धारित 12 सस्ते सिलेंडर का कोटा खत्म हो जाने के बाद खरीदता है।     (एजेंसी)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें