फोटो गैलरी

Hindi Newsक्लैट परीक्षा के लिए उम्र सीमा नहीं: सुप्रीम कोर्ट

क्लैट परीक्षा के लिए उम्र सीमा नहीं: सुप्रीम कोर्ट

क्लैट (कामन लॉ एडमिशन टेस्ट) परीक्षा देने के लिए कोई उम्र सीमा नहीं रहेगी। सुप्रीम कोर्ट ने क्लैट के लिए उम्र सीमा को हटाने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर दखल देने से इनकार कर दिया है। डॉ....

क्लैट परीक्षा के लिए उम्र सीमा नहीं: सुप्रीम कोर्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 28 Mar 2015 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

क्लैट (कामन लॉ एडमिशन टेस्ट) परीक्षा देने के लिए कोई उम्र सीमा नहीं रहेगी। सुप्रीम कोर्ट ने क्लैट के लिए उम्र सीमा को हटाने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर दखल देने से इनकार कर दिया है।

डॉ. राममनोहर लोहिया नेशनल लॉ विश्वविद्यालय (आरएमएलएन) की याचिका पर सुनवाई करते हुए शुक्रवार को जस्टिस वी गोपाल गौड़ा और सी नागप्पन की पीठ ने यह आदेश दिया। मालूम हो कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में परीक्षा के लिए अधिकतम 20 वर्ष की उम्र सीमा को खत्म कर दिया था। हाईकोर्ट ने  कहा था कि यह जरूरी नहीं कि हर छात्र 12वीं की परीक्षा 20 वर्ष की उम्र में कर ले। वह इसे 21 या 22 वर्ष में भी कर सकता है। वह बीमार भी हो सकता है तो ऐसे में क्या प्रतिभाशाली छात्रों को उम्र के कारण कानून पढ़ने से वंचित कर दिया।

इस बार क्लैट का आयोजन लखनऊ की आरएमएलएन विश्वविद्यालय करवा रहा है। यह परीक्षा 31 मार्च को होनी है। क्लैट की परीक्षा देने के लिए अभी तक उम्र सीमा 20 वर्ष थी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें