सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 18:47 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मुरादाबाद के काशीपुर बस स्टैंड पर अवैध वसूली को लेकर यूनियन वालों में मारपीट। पुलिस ने यूनियन अध्यक्ष को लिया हिरासत में। विरोध में बस चालकों ने की हड़ताल।जीआरपी सिपाही बनकर रेलवे स्टेशन पर यात्री को लूटपाट।जनता एक्सप्रेस में शाहजहांपुर से हरिद्वार जाते समय मुरादाबाद स्टेशन पर उतर गया था यात्री। यात्री शाहजहांपुर का रहने वाला।जीआरपी ने पीड़ित के बताए हुलिए के आधार पर डाली दबिश। प्लेटफार्म पांच पर धरे गए दोनों लुटेरे।इंद्राणी, संजीव और ड्राइवर को पुलिस हिरासत में भेजा गयामेरठ: दो दिन से लापता युवक की लाश गाजियाबाद के निवाड़ी में मिली, परिजनों का हंगामा
टी-3 पर अफसर करा रहे कबूतरबाजी
नई दिल्ली, अंकुर शर्मा First Published:07-12-2012 01:39:34 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

दिल्ली एयरपोर्ट (टी-3) पर एक बड़े कबूतरबाजी रैकेट का खुलासा हुआ है। इमिग्रेशन और एयर इंडिया के अधिकारी की मिलीभगत से गोरखधंधा चल रहा था। इस मामले में कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

मामले का खुलासा तब हुआ जब दुबई जा रहे आंध्र प्रदेश के आठ यात्री बताए गए काउंटर की जगह दूसरे काउंटर पर चले गए और पकड़े गए। काउंटर पर खड़े अधिकारी ने उनके पासपोर्ट पर एक टूरिस्ट वीजा और एक नौकरी वीजा देखा तो उसे संदेह हुआ और कड़ी पूछताछ ने मामले की कडियां खोल दीं। इस गिरोह में एयरपोर्ट पर तैनात कई अधिकारी शामिल हैं। हर किसी का रोल तय था। अंदर एयरलाइंस का अधिकारी यात्रियों को गलत दस्तावेजों के बावजूद उन्हें बोर्डिंग पास दिलवाता और इमिग्रेशन अधिकारी इमिग्रेशन काउंटर से उसे क्लीयर करवा देता। यात्रियों को बता दिया जाता था कि बोर्डिंग पास कहां और किससे लेने हैं। ये यात्री पहले दो चरण तो पार कर गए लेकिन आखिरी चरण में गलतफहमी का शिकार होकर फंस गए। इमिग्रेशन के आला अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। संदेह के घेरे में दिल्ली पुलिस से डेपुटेशन पर आया एक इमिग्रेशन अधिकारी है।

07:10 बजे शाम बुधवार को
आठ लोग टी-3 से अंदर वैध पासपोर्ट और टिकट के आधार पर दाखिल हुए और चेक-इन काउंटर पर खडे़ हो गए।

07:45 बजे शाम
एक इमिग्रेशन और एयर इंडिया का अधिकारी आया और चेक-इन की लाइन से दूर इन्हें बोर्डिंग पास बांटने लगा।

08:10 बजे रात
आठों इमिग्रेशन के काउंटर पर पहुंचते हैं, लेकिन वहां खड़े अधिकारी को शक होता है। पूछताछ में सामने आया फर्जीवाड़ा।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingभारत ने कसा शिकंजा, जीत से सिर्फ सात विकेट दूर
पुछल्ले बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से श्रीलंका के सामने बड़ा लक्ष्य रखने वाले भारत ने शुरू में ही तीन विकेट निकालकर तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच पर शिकंजा कसने के साथ श्रीलंकाई सरजमीं पर 22 साल बाद पहली टेस्ट सीरीज जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading