मंगलवार, 05 मई, 2015 | 08:41 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पापुआ न्यू गिनी में 7.5 तीव्रता के भूकंप के झटके, प्रशांत महासागर में सुनामी का अलर्ट: टीवी रिपोर्ट।
टी-3 पर अफसर करा रहे कबूतरबाजी
नई दिल्ली, अंकुर शर्मा First Published:07-12-12 01:39 PM
Image Loading

दिल्ली एयरपोर्ट (टी-3) पर एक बड़े कबूतरबाजी रैकेट का खुलासा हुआ है। इमिग्रेशन और एयर इंडिया के अधिकारी की मिलीभगत से गोरखधंधा चल रहा था। इस मामले में कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

मामले का खुलासा तब हुआ जब दुबई जा रहे आंध्र प्रदेश के आठ यात्री बताए गए काउंटर की जगह दूसरे काउंटर पर चले गए और पकड़े गए। काउंटर पर खड़े अधिकारी ने उनके पासपोर्ट पर एक टूरिस्ट वीजा और एक नौकरी वीजा देखा तो उसे संदेह हुआ और कड़ी पूछताछ ने मामले की कडियां खोल दीं। इस गिरोह में एयरपोर्ट पर तैनात कई अधिकारी शामिल हैं। हर किसी का रोल तय था। अंदर एयरलाइंस का अधिकारी यात्रियों को गलत दस्तावेजों के बावजूद उन्हें बोर्डिंग पास दिलवाता और इमिग्रेशन अधिकारी इमिग्रेशन काउंटर से उसे क्लीयर करवा देता। यात्रियों को बता दिया जाता था कि बोर्डिंग पास कहां और किससे लेने हैं। ये यात्री पहले दो चरण तो पार कर गए लेकिन आखिरी चरण में गलतफहमी का शिकार होकर फंस गए। इमिग्रेशन के आला अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। संदेह के घेरे में दिल्ली पुलिस से डेपुटेशन पर आया एक इमिग्रेशन अधिकारी है।

07:10 बजे शाम बुधवार को
आठ लोग टी-3 से अंदर वैध पासपोर्ट और टिकट के आधार पर दाखिल हुए और चेक-इन काउंटर पर खडे़ हो गए।

07:45 बजे शाम
एक इमिग्रेशन और एयर इंडिया का अधिकारी आया और चेक-इन की लाइन से दूर इन्हें बोर्डिंग पास बांटने लगा।

08:10 बजे रात
आठों इमिग्रेशन के काउंटर पर पहुंचते हैं, लेकिन वहां खड़े अधिकारी को शक होता है। पूछताछ में सामने आया फर्जीवाड़ा।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingकेकेआर की सनराइजर्स पर शानदार जीत
तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पहले ही ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद के दो अहम विकेट चटकाकर दबाव बनाया और बाद में ब्राड हाग ने इस लय को कायम रखते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल के मैच में आज 35 रन से जीत दिलाई।