शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 19:46 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विद्या प्रकाश ठाकुर ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ लीदिलीप कांबले ने ली राज्यमंत्री पद की शपथविष्णु सावरा ने ली मंत्री पद की शपथपंकजा गोपीनाथ मुंडे ने ली मंत्री पद की शपथचंद्रकांत पाटिल ने ली मंत्री पद की शपथप्रकाश मंसूभाई मेहता ने ली मंत्री पद की शपथविनोद तावड़े ने मंत्री पद की शपथ लीसुधीर मुनघंटीवार ने मंत्री पद की शपथ लीएकनाथ खड़से ने मंत्री पद की शपथ लीदेवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
ठंड की चपेट में उत्तर भारत, नौ लोगों की मौत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:01-01-13 09:43 PMLast Updated:01-01-13 09:46 PM
Image Loading

उत्तर भारत के कई इलाकों में मंगलवार को न्यूनतम तापमान में आई गिरावट के कारण लोगों को हाड़ कंपा देने वाली ठंड झेलनी पड़ी और राजधानी दिल्ली में इस मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया। उधर, उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाके ठिठुरन और जमा देने वाली ठंड की चपेट में हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में ठंड से नौ और लोगों की मौत हो गई।

दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम था। दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम, 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह के वक्त दिल्ली घने कोहरे की चादर से घिरी रही जिससे सड़क, रेल और हवाई यातायात काफी प्रभावित हुआ। दृष्यता का स्तर लगभग शून्य के स्तर तक पहुंच गया।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के भी कई इलाके ठंड की चपेट में रहे और चुरू में न्यूनतम तापमान 0.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिलानी में भी न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उधर, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ भी ठंड और गहरे कोहरे की चपेट में रहे और यहां सड़क, रेल एवं हवाई यातायात पर बुरा प्रभाव पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर अधिकतर विमान उड़ान नहीं भर सके और क्षेत्र से गुजरने वाली कई रेलगाड़ियां कई घंटे की देरी से चल रही हैं। नारनौल 0.7 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ इस क्षेत्र में सबसे ठंडा रहा।

 
 
 
टिप्पणियाँ