बुधवार, 04 मार्च, 2015 | 22:12 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मैं और योगेंद्र यादव पीएसी के सदस्य नहीं रहेंगे: प्रशांत भूषणयोगेंद्र यादव को आप की पीएसी से बाहर किया गयायोगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को आप की पीएसी से बाहर किया गयाबीमा संशोधन विधेयक लोकसभा में पारित।सोलह दिसंबर सामूहिक बलात्कार के दोषी के साक्षात्कार मामले में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तिहाड़ जेल के महानिदेशक आलोक कुमार वर्मा को तलब किया।दिल्ली उच्च न्यायालय ने उबर बलात्कार मामले में आरोपी के अभियोजन पक्ष के 13 गवाहों को फिर से बुलाने का आग्रह स्वीकार किया, उच्च न्यायालय ने पीड़ित से फिर से पूछताछ किए जाने का आरोपी चालक का अनुरोध स्वीकार किया।
बंगाल में मार्क्‍स, एंगेल्स को हटाया जाएगा कोर्स से!
कोलकाता, एजेंसी First Published:06-04-12 09:02 PM

पश्चिम बंगाल में स्कूली शिक्षा पाठ्यक्रम समिति की सिफारिशों के बाद सरकारी स्कूलों में इतिहास के पाठ्यक्रम से मार्क्‍सवाद के संस्थापकों कार्ल मार्क्‍स एवं फ्रेडरिक एंगेल्स को हटाया जा सकता है।

प्रदेश में 34 साल के वामपंथी शासन को हटाने के कुछ महीने बाद ममता बनर्जी सरकार के इस कदम की आज कम्युनिस्ट पार्टियों ने निंदा की और इसे इतिहास फिर से लिखने की कोशिश करार दिया।

लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने सरकार के इस कदम का बचाव करते हुए कहा कि यह कोशिश उस असंतुलन को सुधारने की है जो प्रदेश के स्कूलों में इतिहास की पाठ्यपुस्तकों में है। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओब्रायन ने सफाई दी कि सरकार इतिहास से छेड़छाड़ का प्रयास नहीं कर रही।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड