रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 07:24 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
बंगाल में मार्क्‍स, एंगेल्स को हटाया जाएगा कोर्स से!
कोलकाता, एजेंसी First Published:06-04-12 09:02 PM

पश्चिम बंगाल में स्कूली शिक्षा पाठ्यक्रम समिति की सिफारिशों के बाद सरकारी स्कूलों में इतिहास के पाठ्यक्रम से मार्क्‍सवाद के संस्थापकों कार्ल मार्क्‍स एवं फ्रेडरिक एंगेल्स को हटाया जा सकता है।

प्रदेश में 34 साल के वामपंथी शासन को हटाने के कुछ महीने बाद ममता बनर्जी सरकार के इस कदम की आज कम्युनिस्ट पार्टियों ने निंदा की और इसे इतिहास फिर से लिखने की कोशिश करार दिया।

लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने सरकार के इस कदम का बचाव करते हुए कहा कि यह कोशिश उस असंतुलन को सुधारने की है जो प्रदेश के स्कूलों में इतिहास की पाठ्यपुस्तकों में है। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओब्रायन ने सफाई दी कि सरकार इतिहास से छेड़छाड़ का प्रयास नहीं कर रही।
 
 
 
टिप्पणियाँ