बुधवार, 06 मई, 2015 | 17:59 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
सलमान खान को हाईकोर्ट से मिली दो दिन की अंतरिम जमानतविशेष अदालत ने झारखंड के अमरकोंडा मुर्गादंगल कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में कांग्रेस नेता एवं उद्योगपति नवीन जिंदल को आरोपी के रूप में तलब किया।लोकसभा ने जीएसटी लागू करने के लिए संविधान संशोधन विधेयक पारित किया, विधेयक के पक्ष में 352 वोट और विरोध में 37 वोट पड़े, दस सदस्य मत विभाजन से अनुपस्थित रहे।
विदेशी स्रोतों से हथियार हासिल कर रहे हैं नक्सली
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:18-12-12 08:35 PM
Image Loading

सरकार ने मंगलवार को बताया कि नक्सलियों को विभिन्न विदेशी स्रोतों से हथियार प्राप्त हो रहे हैं। लोकसभा में जितेन्द्र सिंह बुंदेला, सैयद शाहनवाज हुसैन, अजय कुमार और सरोज पांडे के प्रश्न के लिखित उत्तर में गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि 2011 में सुरक्षाबलों की ओर से झारखंड में विभिन्न अभियानों के दौरान नक्सलियों से विदेश निर्मित एक ग्रेनेड लांचर, दो पिस्तौल, एक एम 16 राइफल, एक कारबाईन और एक बंदूक सहित हथियार एवं गोला बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि यह इस बात का परिचायक है कि वे विभिन्न स्रोतों से हथियार प्राप्त कर रहे हैं।

मंत्री ने कहा कि यह भी पता चला है कि फिलीपीन्स की कम्युनिस्ट पार्टी के कुछ वरिष्ठ कैडरों ने सीपीआई (माओवादी) कैडरों को 2005 और 2011 में प्रशिक्षण दिया था। सरकार इस स्थिति पर नजर रखे हुए है।

 

 
 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingराजस्थान की कड़ी चुनौती का सामना करेगी सनराइजर्स हैदराबाद
आईपीएल-8 में अपने लचर प्रदर्शन से सभी को निराश करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद का अगला मुकाबला गुरुवार को शीर्ष टीम और पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स से मुंबई के मैदान पर होगा।