शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 00:46 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विद्या प्रकाश ठाकुर ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ लीदिलीप कांबले ने ली राज्यमंत्री पद की शपथविष्णु सावरा ने ली मंत्री पद की शपथपंकजा गोपीनाथ मुंडे ने ली मंत्री पद की शपथचंद्रकांत पाटिल ने ली मंत्री पद की शपथप्रकाश मंसूभाई मेहता ने ली मंत्री पद की शपथविनोद तावड़े ने मंत्री पद की शपथ लीसुधीर मुनघंटीवार ने मंत्री पद की शपथ लीएकनाथ खड़से ने मंत्री पद की शपथ लीदेवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
विदेशी स्रोतों से हथियार हासिल कर रहे हैं नक्सली
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:18-12-12 08:35 PM
Image Loading

सरकार ने मंगलवार को बताया कि नक्सलियों को विभिन्न विदेशी स्रोतों से हथियार प्राप्त हो रहे हैं। लोकसभा में जितेन्द्र सिंह बुंदेला, सैयद शाहनवाज हुसैन, अजय कुमार और सरोज पांडे के प्रश्न के लिखित उत्तर में गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि 2011 में सुरक्षाबलों की ओर से झारखंड में विभिन्न अभियानों के दौरान नक्सलियों से विदेश निर्मित एक ग्रेनेड लांचर, दो पिस्तौल, एक एम 16 राइफल, एक कारबाईन और एक बंदूक सहित हथियार एवं गोला बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि यह इस बात का परिचायक है कि वे विभिन्न स्रोतों से हथियार प्राप्त कर रहे हैं।

मंत्री ने कहा कि यह भी पता चला है कि फिलीपीन्स की कम्युनिस्ट पार्टी के कुछ वरिष्ठ कैडरों ने सीपीआई (माओवादी) कैडरों को 2005 और 2011 में प्रशिक्षण दिया था। सरकार इस स्थिति पर नजर रखे हुए है।

 

 
 
 
टिप्पणियाँ