गुरुवार, 02 जुलाई, 2015 | 02:37 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    अब मोबाइल फोन से डायल हो सकेगा लैंडलाइन नंबर गोद से गिरी बच्ची, बचाने के लिए मां भी चलती ट्रेन से कूदी बलात्कार मामलों में कोई समझौता नहीं, औरत का शरीर उसके लिए मंदिर के समान होता है: सुप्रीम कोर्ट अब यूपी पुलिस 'चुड़ैल' को ढूंढेगी, जानिए क्या है पूरा मामला  खुलासा: एक रुपया तैयार करने का खर्च एक रुपये 14 पैसे दार्जिलिंग: भूस्‍खलन के कारण 38 लोगों की मौत, पीएम ने जताया शोक, 2-2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान यूनान ने किया डिफॉल्ट, नहीं चुकाया अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष का कर्ज विकी‍पीडिया पर नेहरू को मुस्लिम बताये जाने पर भड़की कांग्रेस, पूछा अब क्या कार्रवाई करेगी मोदी सरकार PHOTO: जब मंत्रीजी ने पकड़ी लेडी डॉक्टर की कॉलर और बोले... ललित मोदी के ट्वीट पर बवाल, भाजपा नहीं करेगी वरुण गांधी का बचाव
विदेशी स्रोतों से हथियार हासिल कर रहे हैं नक्सली
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:18-12-12 08:35 PM
Image Loading

सरकार ने मंगलवार को बताया कि नक्सलियों को विभिन्न विदेशी स्रोतों से हथियार प्राप्त हो रहे हैं। लोकसभा में जितेन्द्र सिंह बुंदेला, सैयद शाहनवाज हुसैन, अजय कुमार और सरोज पांडे के प्रश्न के लिखित उत्तर में गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि 2011 में सुरक्षाबलों की ओर से झारखंड में विभिन्न अभियानों के दौरान नक्सलियों से विदेश निर्मित एक ग्रेनेड लांचर, दो पिस्तौल, एक एम 16 राइफल, एक कारबाईन और एक बंदूक सहित हथियार एवं गोला बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि यह इस बात का परिचायक है कि वे विभिन्न स्रोतों से हथियार प्राप्त कर रहे हैं।

मंत्री ने कहा कि यह भी पता चला है कि फिलीपीन्स की कम्युनिस्ट पार्टी के कुछ वरिष्ठ कैडरों ने सीपीआई (माओवादी) कैडरों को 2005 और 2011 में प्रशिक्षण दिया था। सरकार इस स्थिति पर नजर रखे हुए है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड