फोटो गैलरी

Hindi Newsअसम-नगालैंड सीमा से दो और शव बरामद

असम-नगालैंड सीमा से दो और शव बरामद

हिंसा प्रभावित असम-नगालैंड सीमा से रविवार को दो और शव बरामद किए गए। इसके साथ ही हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) ए पी राउत ने कहा कि दो और...

असम-नगालैंड सीमा से दो और शव बरामद
एजेंसीSun, 17 Aug 2014 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

हिंसा प्रभावित असम-नगालैंड सीमा से रविवार को दो और शव बरामद किए गए। इसके साथ ही हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) ए पी राउत ने कहा कि दो और शव आज बरामद किए गए। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई और सभी उरियमघाट इलाके में 12 अगस्त को पहले दिन हुई हिंसा के शिकार थे।

उन्होंने कहा कि इससे पहले यह बताया गया था कि घटनास्थल से 15 अगस्त तक 11 शव बरामद किए गए हैं लेकिन बाद में यह संख्या सात ही पाई गई।

राउत ने बताया कि ऐसा ग्राम स्तर पर और फिर उनके रिश्तेदारों द्वारा दोहरी गणना किए जाने के कारण हुआ। गोलाघाट जिले के चैनपुर गांव से आज दो शव बरामद किए गए।

असम के गृह एवं राजनैतिक आयुक्त और सचिव ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी ने कहा कि पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पाया गया कि यह संख्या सात थी और 15 अगस्त तक 11 शव नहीं पाए गए थे। घायलों की संख्या भी बढ़कर तीन से सात हो गई है।

त्रिपाठी ने कहा कि हालात फिलहाल स्थिर है। राहत शिविरों से एक या दो दिन में लोगों के अपने घरों में जाने की उम्मीद है। इसके अलावा राहत शिविरों में रह रहे लोगों की संख्या तकरीबन 10 हजार से घटकर 9300 हो गई है।

हालांकि, उन्होंने कहा कि अंतरराज्यीय सीमा पर शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक इलाके में रात का कर्फ्यू जारी रहेगा ताकि किसी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि असम पुलिस के साथ सीआरपीएफ ने इलाके में 18 पिकेट स्थापित किए हैं। वे उन लोगों की वापसी को सुगम बनाएंगे जिनके मकान जला दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें