सोमवार, 03 अगस्त, 2015 | 14:07 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
दिल्ली: मंसाराम पार्क, बिंदापुर में कक्षा 2 की बच्ची अंशु को बस ने मारी टक्कर, सुबह 7.40 पर हुई घटना।उत्तर प्रदेश: बरेली के कस्तूरबा स्कूल से सातवीं की दो छात्राएं गायब, रविवार रात से ग़ायब हैं दोनों, सुभाष नगर थाने में शिकायत, अभिभावकों का स्कूल में हंगामा।
हामिद अंसारी ने की कानून में सुधार की वकालत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-01-2013 03:53:36 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा कि दिल्ली में हाल में 23 वर्षीय युवती से सामूहिक बलात्कार की जघन्य घटना से हमारा सिर शर्म से झुक गया है। उन्होंने कानून एवं सामाजिक आचार व्यवहार में व्यापक सुधारात्मक कदम उठाने की मांग की।
   
अंसारी ने कहा कि लोगों को सभी के मानवाधिकारों का सम्मान करना चाहिए और इसका पालन हर समय करना चाहिए जो लैंगिक समानता और न्याय पर आधारित हो। यह आधुनिक, प्रगतिशील समाज की पहली शर्त है।
   
उन्होंने कहा कि नववर्ष से ठीक पहले इस घटना ने हमें दुख और शोक में डूबो दिया। इस घटना ने एक इंसान के तौर पर हमारे सिर को शर्म से झुका दिया।
   
एनसीसी के गणतंत्र दिवस शिविर 2013 को संबोधित करते हुए अंसारी ने कहा कि व्यथा और आक्रोश व्यक्त करना पूरी तरह से जायज है और इसके आलोक में कानून, प्रक्रिया, सामाजिक आचार व्यवहार, मूल्यों एवं सामाजिक व्यवहार के संदर्भ में तेजी से व्यापक सुधार में किया जाना चाहिए।
   
गौरतलब है कि दिल्ली में 16 दिसंबर को चलती बस में 23 वर्षीय एक युवती से सामूहिक बलात्कार किया गया और 29 दिसंबर को सिंगापुर के अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingबांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच ड्रॉ
दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच वर्षाबाधित दूसरा और आखिरी टेस्ट आज ड्रॉ हो गया, चूंकि भारी बारिश के कारण आखिरी चार दिन कोई खेल नहीं हो सका।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?