फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी ने अखिलेश समेत 9 को बनाया सफाई के लिए नवरत्न

मोदी ने अखिलेश समेत 9 को बनाया सफाई के लिए नवरत्न

स्वच्छ भारत अभियान का अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी तक प्रसार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां फावड़ा उठाकर गंगा नदी के घाटों के आसपास जमा गंदगी साफ की और उत्तर प्रदेश में स्वच्छता...

मोदी ने अखिलेश समेत 9 को बनाया सफाई के लिए नवरत्न
एजेंसीSat, 08 Nov 2014 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छ भारत अभियान का अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी तक प्रसार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां फावड़ा उठाकर गंगा नदी के घाटों के आसपास जमा गंदगी साफ की और उत्तर प्रदेश में स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत नौ लोगों को इसकी कमान सौंपी।
     
प्रधानमंत्री मोदी आज यहां अस्सी घाट पहुंचे और घाट पर तीन सीढ़ियां नीचे उतरकर एक अस्थायी मंच तक गए जहां पांच पुजारी विशेष गंगा पूजा करवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का इंतजार कर रहे थे। मोदी ने गंगा नदी की पूजा में करीब 15 मिनट का समय लगाया और उस समय वहां परिसर में लगे स्पीकरों के जरिए मंत्रोच्चारण की ध्वनि हवा में गूंज रही थी।
     
पार्टी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी समेत कुछ भाजपा नेताओं तथा शहर के मेयर राम गोपाल मोहाले के साथ आए प्रधानमंत्री ने इसके बाद हाथ में फावड़ा उठाया और बारिश के मौसम के बाद घाट के समीप जमी भारी गाद निकालने के लिए खुदाई शुरू कर दी।
     
वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से बातचीत में मोदी ने कहा कि दिल्ली में गांधी जयंती के मौके पर शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान की तरह ही वह राज्य में इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश की नौ जानी मानी हस्तियों को यह जिम्मेदारी सौंप रहे हैं।
     
प्रदेश के मुख्यमंत्री के अलावा मोदी ने जिन अन्य लोगों को यह जिम्मेदारी सौंपी है उनमें भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी, सूफी गायक कैलाश खेर, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, क्रिकेटर मोहम्मद कैफ और सुरेश रैना, चित्रकूट में यूनिवर्सिटी ऑफ ब्लाइंड के चांसलर स्वामी राम भद्राचार्य, संस्कत विद्वान देवी प्रकाश द्विवेदी तथा लेखक मनु शर्मा शामिल हैं।

अस्सी घाट के बाद प्रधानमंत्री मोदी मां श्री आनंदमयी के आश्रम के लिए रवाना हो गए। समझा जाता है कि मोदी ने आश्रम के लोगों से मुलाकात की और परिसर के भीतर स्थित एक चैरिटेबल अस्पताल का दौरा किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें